October 2, 2024

मालवा-निमाड़ के 15 निकायों में कल मतदान, घर-घर दस्तक दे रहे उम्मीदवार

0

भोपाल

मालवा-निमाड़ अंचल के 15 से ज्यादा निकायों में हो रहे नगर पालिका और नगर परिषद चुनाव में शुक्रवार को मतदान होना है। इससे पहले बुधवार की शाम को इन सभी स्थानों पर चुनाव प्रचार खत्म हो गया। इधर चुनाव प्रचार का शोर खत्म होते ही कांग्रेस और भाजपा दोनों ही दलों के उम्मीदवारों ने अब घर-घर दस्तक देना शुरू कर दिया है।  गौरतलब है कि  धार, बड़वानी, खंडवा जिलों में नगरीय निकाय चुनाव का मतदान होना है। भाजपा ने बागी उम्मीदवारों को पाटी से निष्कासित करने की कार्रवाई भी कर दी है।

भाजपा आखिरी समय तक निर्दलीयों को मनाने के प्रयास करती रही, लेकिन जब बात नहीं बनी तो धार से 17 तो पीथमपुर से 14 को बागी उम्मीदवारों को पार्टी से निकाल दिया गया है।  चार दिनों से भाजपा के वरिष्ठ नेताओं द्वारा निर्दलीयों को बैठाने के प्रयास किए जा रहे थे, लेकिन कोई भी मानने को तैयार नहीं हुआ। ऐसे नेताओं को पार्टी से 6 साल के लिए निष्कासित कर दिया।

मनावर : भाजपा, कांग्रेस के साथ जयस भी मैदान में
यहां भाजपा ने जहां तीन-तीन वार्डों के समूह बनाकर पांच भागों में पूरे नगर में जनसंपर्क किया। वहीं कांग्रेस प्रत्याशी विधायक डॉ. हीरालाल अलावा के साथ जनसंपर्क किया। भाजपा की ओर से सांसद छतर सिंह दरबार, जिला पंचायत अध्यक्ष सरदार सिंह मेड़ा, पूर्व मंत्री रंजना बघेल कार्यकर्ताओं के साथ पूरी ताकत से लगी रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *