October 2, 2024

71 हजार युवाओं को मिलेगा रोजगार, पीएम मोदी आज सौंपेंगे नियुक्ति पत्र

0

 नई दिल्ली 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रोजगार मेला के तहत शुक्रवार को करीब 71 हजार युवाओं को नियुक्ति पत्र सौंपेंगे। 10 लाख कर्मियों के लिए भर्ती अभियान के तहत इसका आयोजन किया जा रहा है। इस मौके पर प्रधानमंत्री युवाओं को वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से संबोधित भी करेंगे। इस दौरान युवाओं को जूनियर इंजीनियर से लेकर डॉक्टर तक कई पदों पर नियुक्ति दी जाएगी। 

प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने गुरुवार को बताया कि रोजगार सृजन को मुख्‍य प्राथमिकता देने की प्रधानमंत्री की प्रतिबद्धता पूरी करने की दिशा में यह रोजगार मेला महत्‍वपूर्ण कदम है। 

यह युवाओं को सशक्तीकरण और राष्ट्रीय विकास में भागीदारी के लिए अवसर प्रदान करेगा। कार्यक्रम के दौरान नवनियुक्त कर्मचारी कर्मयोगी प्रारंभ मॉड्यूल के बारे में अपने अनुभव भी साझा करेंगे। कर्मयोगी प्रारंभ मॉडयूल विभिन्‍न सरकारी विभागों में सभी नवनियुक्‍त कर्मियों के लिए ऑनलाइन आरंभिक पाठ्यक्रम है। इसमें सरकारी सेवकों के लिए आचार-संहिता, कार्यस्‍थल पर नैतिकता, सत्‍यनिष्‍ठा और मानव संसाधन नीतियां शामिल हैं।

इन पदों पर तैनाती
देशभर से चयनित युवाओं को भारत सरकार के तहत जूनियर इंजीनियर, लोको पायलट, टेक्नीशियन, निरीक्षक, उप निरीक्षक, कांस्टेबल, स्टेनोग्राफर, जूनियर अकाउंटेंट, ग्रामीण डाक सेवक, आयकर निरीक्षक, शिक्षक, नर्स, डॉक्टर, सामाजिक सुरक्षा अधिकारी, पीए, एमटीएस जैसे विभिन्न पदों पर तैनाती दी जाएगी।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *