October 2, 2024

राहुल को संसद में बोलने का मौका न देने की बात सही नहीं, लोकसभा अध्यक्ष पर इस तरह के आरोप लगाना गलत : अनुराग

0

हमीरपुर
 केंद्रीय सूचना प्रसारण एवं युवा सेवाएं खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने  हमीरपुर में पत्रकारों से बातचीत के दौरान कही। कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी को लोकसभा में बोलने का सबसे ज्यादा मौका दिया गया है। लोकसभा अध्यक्ष पर इस तरह के आरोप लगाना गलत है। केंद्रीय मंत्री ने राहुल गांधी द्वारा हिमाचल में भारत जोड़ो यात्रा के दौरान दिए बयान पर भी प्रतिक्रिया दी। इंदौरा क्षेत्र में राहुल गांधी ने बयान दिया था कि भाजपा व आरएसएस देश में भय का माहौल उत्पन्न कर देश को तोड़ रहे हैं और संसद में विपक्ष के सांसदों को बोलने का मौका नहीं दिया जा रहा है, उनके माइक बंद किए जा रहे हैं। अनुराग ठाकुर ने कहा कि हमीरपुर जिला को टीबी मुक्त करने के लिए अभियान चलाया गया है। साथ ही हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के तहत सभी जिलों में भी यह अभियान चलाया गया है ताकि देश के 745 जिलों में से हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के जिला आगे रहें।

मेडिकल कालेज हमीरपुर का निर्माण जून 2023 तक होगा पूरा
उन्होंने कहा कि मेडिकल कालेज हमीरपुर का निर्माण जून 2023 तक पूरा कर लिया जाएगा। सीटी स्कैन की मशीन स्थापित कर ली गई है और इसे आपरेट करने के लिए कर्मचारी तैनात किए जाएंगे। इससे पहले अनुराग ठाकुर ने हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के एक से श्रेष्ठ 140 केंद्रों के 2500 बच्चों को लैपटाप व स्कूल बैग वितरित किए। उन्होंने कहा कि हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के स्कूलों के बच्चे अधिक से अधिक प्रयास संस्था से जुड़ें ताकि निशुल्क शिक्षा का लाभ इन बच्चों को मिल सके।
 
हार पर मंथन के लिए जल्द होगी बैठक
केंद्रीय मंत्री ने हिमाचल में विधानसभा चुनाव के दौरान हुई पार्टी की हार पर कहा कि इस संबंध में मंथन के लिए राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक हो चुकी है और प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक भी जल्द होगी। हिमाचल में दो बड़े सीमेंट प्लांट बंद होने पर अनुराग ठाकुर ने कहा कि राज्य सरकार से अनुरोध रहेगा कि इस विषय पर जल्द कदम उठाए जाएं।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *