October 2, 2024

 जग्गू हत्याकांड :BJP से निष्कासित नेता समेत 3 पर ईनाम घोषित,होगी संपत्ति कुर्की की कार्रवाई

0

सागर

सागर के मकरोनिया में हुए चर्चित जग्गू हत्याकांड में फरार आरोपी निष्कासित भाजपा नेता समेत उसके दो भाइयों पर पुलिस अधीक्षक ने ईनाम की राशि बढ़ाकर 10-10 हजार रुपए कर दी है। ईनाम की घोषणा करते हुए एसपी तरुण नायक ने कहा कि जो भी व्यक्ति फरार आरोपियों की सूचना देकर गिरफ्तारी कराएगा उसे ईनाम की राशि दी जाएगी। सूचना देने वाले का नाम गोपनीय रखा जाएगा।

उधर, न्यायालय ने मामले में फरार आरोपियों को कोर्ट में पेश होने के लिए उद्घोषणा जारी की है। मामले में कोर्ट से जारी उद्घोषणा में फरार आरोपी मिश्रीचंद गुप्ता, जितेन्द्र गुप्ता और धर्मेंद्र गुप्ता को 25 जनवरी तक न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रथम श्रेणी की कोर्ट में हाजिरी होने की बात कही गई है। कोर्ट से जारी उद्घोषणा को पुलिस ने आरोपियों की दुकानों व घरों पर चस्पा कराया है। फरार आरोपी यदि 25 जनवरी तक न्यायालय में सरेंडर नहीं करते है तो आगामी कार्रवाई में आरोपियों की संपत्ति कुर्क की जाएगी। जिसकी तैयारी कर ली गई है। आरोपियों की चल और अचल संपत्ति के संबंध में जानकारी जुटा ली गई है।

फरार आरोपियों के पोस्टर भी लगाए गए
चौराहे पर युवक की कार से कुचलकर हत्या के मामले में फरार तीन आरोपियों की तलाश में पुलिस जिले समेत आसपास के राज्यों में दबिश दे रही है। लेकिन अब तक आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफल नहीं हो पाई है। पुलिस ने आरोपियों के पोस्टर भी चस्पा कराए हैं। वहीं ईनाम घोषित किया गया है। आरोपियों के संबंध में लोग मकरोनिया थाना प्रभारी मोबाइल नंबर 9131182110, कंट्रोल रूम नंबर 07582-267777 पर सूचना दे सकते हैं।

यह था पूरा मामला
चुनावी रंजिश के चलते सागर में एक माह पहले हुए विवाद में आरोपी लवी गुप्ता, लकी गुप्ता, हनी गुप्ता, निष्कासित भाजपा नेता मिश्रीचंद गुप्ता, वकील गुप्ता, धर्मेंद्र गुप्ता, जितेंद्र गुप्ता और आशीष मालवीय ने मकरोनिया चौराहे के पास स्थित डेयरी पर पहुंचकर मारपीट की थी। विवाद बढ़ा और आरोपियों ने कार से जगदीश यादव को कुचल दिया था। जिसकी इलाज के दौरान अस्पताल में मौत हो गई। मामले में पुलिस ने 8 आरोपियों के खिलाफ हत्या का प्रकरण दर्ज किया है। वहीं आरोपियों की होटल को ढहाया गया था। मामले में पुलिस कार्रवाई करते हुए आरोपी लवी गुप्ता, लकी, हनी, आशीष मालवीय और वकीलचंद गुप्ता को गिरफ्तार कर लिया है। बाकी तीन आरोपी फरार है। जिनकी तलाश की जा रही है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *