September 23, 2024

लखमा ने दी पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री को छग में धर्मान्तरण पर चुनौती…

0

रायपुर

राज्य के आबकारी मंत्री कवासी लखमा ने अब बागेश्वर धाम के पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री को चुनौती दे दी है। वे यहां रामकथा करने पहुंचे हैं। इस बीच उनका एक वीडियो सामने आया है, जिसमें धीरेंद्र शास्त्री कह रहे हैं कि छत्तीसगढ़ में धर्मांतरण के मामले बढ़े हैं। उधर, कांग्रेस सरकार का दावा है कि प्रदेश में धर्मांतरण नहीं हो रहा है। इस पर कवासी लखमा ने उन्हें इसे साबित करने का चैलेंज कर दिया है। धीरेंद्र को पहले से ही नागपुर में अंधविश्वास निर्मूलन संस्था की ओर से भी चैलेंज किया गया है। हालांकि शास्त्री ने नागुपर वालों का चैलेंज स्वीकारते हुए उन्हे रायपुर के दिव्य दरबार में शामिल होने का न्यौता दे दिया है लेकिन उनकी तरफ से अभी कोई बयान नहीं आया है अब लखमा के चैलेंज ने उन्हे नई चुनौती दे दी है।

लखमा ने कहा उसको कहां से सपना आया, यह वही बाबा है जिन्हें नागपुर में चुनौती दी गई थी, हम पूरी सच्चाई और कसम के साथ कहते हैं कि अगर आप महाराज और पंडित हैं तो मेरे साथ बस्तर आएं, कल परसों में कोई धर्मांतरण होता है तो मैं राजनीति छोड़ दूंगा और वे पंडिताई छोड़ दें।
बता दें कि धीरेंद्र शास्त्री ने अपने ऊपर लगे आरोपों पर सफाई दी है। बुधवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा धर्मांतरण रोकने के लिए जगह-जगह पर हम कथा कर रहे हैं। सॉफ्ट कॉर्नर वाले लोग, जो बहुत ही भोले भाले लोग है, उन पर मिशनरी वाले लोग अटैक कर के लालच देकर धर्मांतरण करा रहे हैं। इसलिए उनके बीच जाकर कथा करने का संकल्प लिया है। साथ ही बहुत सारे लोगों को हिंदू धर्म में वापसी करवाई गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *