October 2, 2024

‘अगर एक सीरीज हारे तो हटा देंगे…’, हार्दिक पांड्या को लेकर कपिल देव ने बीसीसीआई सेलेक्टर्स को चेताया

0

 नई दिल्ली 

टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या पिछले कई महीनों से अपनी बैटिंग-बॉलिंग के साथ-साथ कप्तानी को लेकर भी चर्चा में है। उन्होंने रोहित शर्मा की गैर मौजूदगी में तीन टी20 सीरीज में भारतीय टीम का नेतृत्व किया है और सभी में जीत दर्ज की है। हार्दिक की कप्तानी में भारत ने हाल ही में श्रीलंका का घरेलू टी20 सीरीज में 3-0 से सूपड़ा साफ किया। बता दें कि हार्दिक की अगुवाई में गुजरात टाइंट्स पहली बार में ही आईपीएल चैंपियन बनाने में कामयाब रही, जिसके बाद से उनके नेतृत्व कौशल की जमकर सराहना हो रहा है।

ऑस्ट्रेलिया में हुए टी20 विश्व कप 2022 में भारत का सफर सेमीफाइनल में थम गया। सबसे छोटे फॉर्मेट का विश्व तक अब 2024 में वेस्टइंडीज और अमेरिका की मेजबानी में होना है। ऑस्ट्रेलिया में आयोजित टूर्नामेंट के बाद से रोहित भारतीय टी20 टीम का हिस्सा नहीं है। कहा जा रहा है कि हार्दिक को आगामी टी20 विश्व कप के मद्देनजर तैयार किया जा रहा है ताकि वह युवा ब्रिगेड के साथ दमदमख दिखा सके। हालांकि, भारत के विश्व कप विजेता कप्तान और पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर कपिल देव ने हार्दिक को लेकर बीसीसीआई सेलेक्टर्स को चेताया है।

कपिल का मानना है कि हार्दिक बीसीसीआई के लिए दीर्घकालिक विकल्प हैं तो ऐसे में बोर्ड को हरफनमौला खिलाड़ी की गलतियों के बावजूद समर्थन देने की जरूरत है। उन्होंने गल्फ न्यूज से कहा, ''मुझे लगता है कि किसी को दुनिया को नहीं देखना चाहिए। आप सिर्प अपनी टीम और अपने सोचने के तरीके को देखें। हार्दिक से यह नहीं कहना चाहिए कि अगर आप एक सीरीज हार गए तो हम आपको हटा देंगे। अगर आप किसी को कप्तान बनाते हैं तो आपको उसे समय देना होगा ताकि वह परफॉर्म करना शुरू कर सके। वह गलतियां करेगा लेकिन अहम बात यह है कि आप खामियां ना देखें। आप गलितयों के बजाए इस बात पर फोकस करें कि वह टीम को आगे ले जाने के लिए तैयार या नहीं। भविष्य को देखें। आप हर सीरीज के हिसाब से ना देखें।''
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed