October 2, 2024

रोहित शर्मा के पास क्रिस गेल और शाहिद अफरीदी के क्लब में शामिल होने का शानदार मौका, बस करना होगा ये काम

0

 नई दिल्ली 

न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे वनडे में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा के निशाने पर एक और रिकॉर्ड होगा। यह रिकॉर्ड वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले खिलाड़ियों से जुड़ा है। हिटमैन के बल्ले से अगर आज के मुकाबले में 6 छक्के निकलते हैं तो वह 50 ओवर फॉर्मेट में सबसे ज्यादा सिक्स लगाने वाले टॉप 3 बल्लेबाजों की सूची में शामिल हो जाएंगे। अगर रोहित शर्मा ऐसा करने में कामयाब रहते हैं तो उनके आगे सिर्फ वेस्टइंडीज के विस्फोटक सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल और पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ही रह जाएंगे। फिलहाल रोहित इस सूची में चौथे पायदान पर हैं।
 
रोहित शर्मा के नाम 239 वनडे मैचों में 265 छक्के दर्ज है। अगर वह आज 6 छक्के लगाते हैं तो रोहित श्रीलंका के पूर्व सलामी बल्लेबाज सनथ जयसूर्या को पछाड़कर टॉप 3 में अपनी जगह बना लेंगे। जयसूर्या के अपने करियर में खेले 445 वनडे मैच में 270 छक्के लगाए थे। वहीं बात क्रिस गेल और शाहिद अफरीदी की करें तो, अफरीदी इस सूची में 351 छक्कों के साथ टॉप पर हैं और गेल के नाम 331 छक्के दर्ज हैं।
 
वहीं अगर रोहित के बल्ले से रापुर वनडे में 91 रन निकलते हैं तो वह इस फॉर्मेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी मोहम्मज यूसुफ को भी पछाड़ देंगे। रोहित ने वनडे क्रिकेट में अभी तक 48.63 की शानदार औसत के साथ 9630 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने 47 अर्धशतक और 29 शतक ठोके हैं। वहीं मोहम्मद यूसुफ की बात करें तो उनके नाम इस फॉर्मेट में 9720 रन दर्ज है। मोहम्मद यूसुफ को पछाड़ते ही रोहित शर्मा इस सूची के टॉप 15 में अपनी जगह बना लेंगे।  बता दें, वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर के नाम है जिन्होंने 463 मैचों में 18426 रन बनाए थे। वहीं पूर्व कप्तान विराट कोहली भी टॉप 5 में 12762 रनों के साथ मौजूद हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed