October 3, 2024

IND vs NZ: कप्तान टॉम लाथम ने इन दो भारतीय गेंदबाजों को बताया ‘निर्दयी’, कहा- ‘जब भी टीम में होते हैं…’

0

 नई दिल्ली 

न्यूजीलैंड के कप्तान टॉम लॉथम ने भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज की प्रशंसा की है। उन्होंने सही लाइन और लेंथ पर गेंदबाजी करने के मामले में दोनों को 'निर्दयी' गेंदबाज बताया है। बता दें कि भारत ने रायपुर में खेले गए दूसरे वनडे में न्यूजीलैंड को 8 विकेट से शिकस्त दी, जिसमें गेंदबाजों ने अहम भूमिका निभाई। न्यूजीलैंड की पारी 34.3 ओवर में महज 108 रन पर सिमट गई। कीवी टीम ने 5 विकेट सिर्फ 15 के कुल स्कोर पर खो दिए थे। शमी ने धारदार गेंदबाजी करते हुए 6 ओवर में 18 रन खर्च कर 3 विकेट चटकाए। सिराज किफायती रहे। उन्होंने 6 ओवर में 10 रन देकर एक विकेट लिया।

लाथम ने रायपुर वनडे के बाद कहा, ''जब भी शमी और सिराज टीम में होते हैं, वे स्पष्ट रूप से क्वालिटी बॉलर्स के रूप में सामने आते हैं। दोनों लाइन और लेंथ पर गेंदबाजी करने में 'निर्दयी' रहे। उन्होंने हमें रन बनाने का अवसर नहीं दिया। सौभाग्य से उनका दिन था और दुर्भाग्य से हम उनपर डालने में नाकाम रहे।'' न्यूजीलैंड के कप्तान कहा कि साझेदारी नहीं बनने से टीम को नुकसान हुआ। उन्होंने कहा, ''शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों के लिए अच्छा दिन नहीं था। भारत ने शुरुआत से अच्छी गेंदबाजी की और हमें रन बनाने का मौका नहीं दिया। पिच से गेंदबाजों को मदद मिल रही थी।''

बता दें कि भारत ने छोटे लक्ष्य को 20.1 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया। रोहित शर्मा ने 51 और शुभमन गिल ने नाबाद 40 रन की पारी खेली। शमी को शानदार प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड से नवाजा गया। उन्होंने अवॉर्ड जीतने के बाद कहा, ''मैं हमेशा अच्छी लय और लाइन और लेंथ गेंदबाजी करने की कोशिश करता हूं। गेंद को हवा में लहराते देखना पसंद है। मैं बस सीम का सही इस्तेमाल करने की कोशिश करता हूं।'' भारत ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में 2-0 की अजये बढ़त बना ली है। सीरीज का आखिरी मैच मंगलवार को इंदौर में होगा।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed