October 3, 2024

ILT20: सिक्स से स्वागत और सिक्स से अंत, बचाने थे 20 और रसेल ने लुटा दिए 25 रन, जादरान ने जबड़े से छीनी जीत 

0

 नई दिल्ली 

अफगानिस्तान के नजीबुल्लाह जादरान ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने एक बार फिर अपना यही तेवर दिखाया है। एमआई अमीरात टीम का हिस्सा जादरान ने इंटरनेशनल लीग टी20 (आईएलटी20) में अबू धाबी नाइट राइडर्स के खिलाफ आतिशी पारी खेली। उन्होंने मुश्किल हालात में 17 गेंदों में नाबाद 35 रन बनाकर अपनी टीम को आखिरी गेंद पर जीत दिलाई। उन्होंने पारी में 1 चौका और 4 छक्के ठोके। टॉस गंवाने के बाद अबू धाबी नाइट राइडर्स ने 170/7 का स्कोर खड़ा किया। जवाब में  एमआई अमीरात ने निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 176 रन बनाए।

रसेल की आखिरी ओवर में हुई कुटाई

एमआई अमीरात को आखिरी ओवर में जीत के लिए 20 रन की जरूरत थी और क्रीज पर जादरान के अलावा अनुभवी कैरेबियाई खिलाड़ी ड्वेन ब्रावो थे। ऐसे में अबू धाबी नाइट राइडर्स के कप्तान केन्नार लुईस ने 20वें ओवर में गेंद स्टार ऑलराउंडर आंद्रे रसेल को सौंपी। ब्रावो ने रसेल का स्वागत मिडविकेट के ऊपर से सिक्स से किया। उन्होंने दूसरी गेंद पर डबल लिया और तीसरी गेंद पर सामने की दिशा में चौका ठोका। 

ब्रावो ने चौथी गेंद पर सिंगल लिया, जिसके बाद स्ट्राइक जादरान के पास आ गई। एमआई अमीरात को अंतिम दो गेंदों में 7 रन की दरकार थी और जादरान ने पांचवीं गेंद शॉर्ट मिलने के बाद छक्का जड़ दिया। यह छक्का लगते ही रसेल ने अपना सिर पकड़ लिया। वहीं, जादरान ने जैसे ही आखिरी गेंद पर थर्ड मैन की दिशा में सिक्स मारा तो अबू धाबी नाइट राइडर्स के खेमे में निराशा की लहर दौड़ गई। एमआई अमीरात ने 5 विकेट से जीता। रसेल ने अंतिम ओवर में कुल 25 रन लुटाए। जादरान ने ब्रावो के साथ छठे विकेट के लिए 34 रन की अटूट साझेदारी की।

गौरतलब है कि एमआई अमीरात ने टूर्नामेंट में लगातार तीसरी जीत दर्ज की है। कीरोन पोलार्ड के नेतृत्व वाली टीम ने पहले मैच में 49 रन जबकि दूसरे मैच में 8 विकेट से विजयी हासिल की थी। एमआई अमीरात को चौथा मैच दुबई कैपिटल्स के खिलाफ खेलना है।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed