October 3, 2024

संवरते यूपी संग अयोध्या-काशी और मथुरा भी गिनाएगी भाजपा, प्रदेश कार्यसमिति बैठक में आज खिंचेगा 2024 का खाका

0

अयोध्या
भाजपा रविवार को होने वाली प्रदेश कार्यसमिति बैठक में 2024 का खाका खीचेगी। पार्टी प्रदेश की सभी 80 सीटें जीतने के संकल्प के साथ आगामी लोकसभा चुनाव में जाएगी। राजनैतिक प्रस्ताव में युवाओं, महिलाओं के साथ किसानों की बात होगी। अयोध्या के भव्य राम मंदिर निर्माण, काशी विश्वनाथ कॉरीडोर और मथुरा का जिक्र होगा। उभरते और संवरते उत्तर प्रदेश की तस्वीर रखी जाएगी। पार्टी विरोधी दलों की सरकारों से अंतर भी जनता को समझाते हुए समर्थन मांगेगी।

  इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में होने वाली प्रदेश कार्यसमिति बैठक के उद्घाटन सत्र को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह संबोधित करेंगे। प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी की अध्यक्षता में होने वाली बैठक चार सत्रों में संपन्न होगी। शोक प्रस्ताव में पीएम मोदी की मां हीराबेन सहित पार्टी के दिवंगत पदाधिकारियों और जनप्रतिनिधियों को श्रद्धांजलि दी जाएगी। दूसरे सत्र में राजनैतिक प्रस्ताव प्रदेश उपाध्यक्ष पंकज सिंह पेश कर सकते हैं। 

मोदी-योगी सरकार की उपलब्धियां बताएंगे
इस प्रस्ताव में मोदी और योगी सरकार की तमाम उपलब्धियों का जिक्र होगा। यूपी की बेहतर कानून व्यवस्था, भ्रष्टाचार मुक्त शासन के अलावा कृषि, स्वास्थ्य, शिक्षा, परिवहन क्षेत्र में आए बदलावों को प्रस्ताव का हिस्सा बनाया गया है। परिवहन क्षेत्र में मेट्रो के विस्तार से लेकर एयर कनेक्टिविटी, एक्सप्रेस-वे के अलावा अब जलमार्ग को शामिल किया जाएगा। जी-20 से लेकर ग्लोबल इंवेस्टर समिट को भी इस प्रस्ताव में जगह दी गई है। गुजरात की जीत के जिक्र के साथ नौ राज्यों में होने वाले चुनावों में जीत का संकल्प, राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का कार्यकाल जून 2024 तक बढ़ाए जाने और वैश्विक स्तर पर भारत की विशिष्ट पहचान बनाने के लिए प्रधानमंत्री मोदी के प्रति भी कार्यसमिति आभार जताएगी। 

रखी जाएगी प्रगति रिपोर्ट
उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य व ब्रजेश पाठक भी बैठक को संबोधित करेंगे। प्रदेश महामंत्री संगठन धर्मपाल सिंह आगामी कार्ययोजना रखेंगे। बूथ प्रबंधन, लोकसभा प्रवास, एमएलसी चुनाव, डाटा प्रबंधन सहित अन्य विषयों की प्रगति रिपोर्ट भी कार्यसमिति के समक्ष रखी जाएगी। समापन सत्र को प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी संबोधित करेंगे। बैठक में लोकसभा और निकाय चुनाव की तैयारी, रामपुर विधानसभा सीट पर उपचुनाव में मिली शानदार जीत सहित अन्य विषय भी शामिल रहेंगे। 

सीमावर्ती जिलों में चलेगा अभियान
बैठक की तैयारियों को लेकर शनिवार शाम इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में प्रदेश पदाधिकारियों की बैठक हुई। इसमें प्रदेश कार्यसमिति के एजेंडे पर चर्चा की गई। बैठक में प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी, प्रदेश महामंत्री संगठन धर्मपाल सिंह, प्रदेश के सह प्रभारी सुनील ओझा, सभी प्रदेश पदाधिकारी, क्षेत्रीय अध्यक्ष और मोर्चों के अध्यक्ष मौजूद रहे। इससे पूर्व भाजपा मुख्यालय में पत्रकारों से बातचीत में प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने राष्ट्रीय कार्यसमिति के बिंदुओं को सिलसिलेवार रखा। कहा कि प्रदेश में भी सीमावर्ती जिलों, आकांक्षी जिलों में विशेष संपर्क अभियान चलाए जाएंगे। सभी बूथों को मजबूती देने का काम भी तेजी से चल रहा है। इस मौके पर प्रदेश मंत्री डा. चंद्रमोहन, प्रदेश मीडिया प्रभारी मनीष दीक्षित, विधायक राजेश चौधरी, प्रवक्ता हरिश्चंद्र श्रीवास्तव, सह मीडिया प्रभारी हिमांशु दुबे, आलोक वर्मा मौजूद रहे।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed