October 3, 2024

SP नेता Abu Asim Azmi पर औरंगजेब के समर्थन का आरोप, मर्डर की धमकी, मुंबई पुलिस ने दर्ज किया मामला

0

 मुंबई
समाजवादी पार्टी के नेता और पार्टी की महाराष्ट्र इकाई के अध्यक्ष Abu Asim Azmi को फोन कॉल पर मर्डर की धमकी दी गई है। अबू आजमी को कथित तौर पर औरंगजेब का समर्थन करने के कारण जान से मारने की धमकी मिली। अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (IPC) की धारा 506 (2) और 504 के तहत मुंबई के कोलाबा पुलिस स्टेशन में प्राथमिकी दर्ज की गई है। मुंबई पुलिस ने अबू आजमी को धमकी प्रकरण में बताया कि पुलिस तमाम पहलुओं पर जांच कर रही है। शनिवार को मुंबई पुलिस के पास दर्ज कराई गई कंप्लेन के अनुसार अबू आजमी के निजी सहायक को फोन आया। कॉल करने वाले व्यक्ति ने कथित तौर पर गालियां दी और अबू आसिम आजमी को जान से मारने की धमकी दी।
 
महाराष्ट्र की सियासत में औरंगजेब
गौरतलब है कि महाराष्ट्र के वाशिम जिले के मंगरुलपुएर में औरंगजेब की तस्वीर के साथ कथित तौर पर डांस करने के आरोप में आठ लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। रविवार रात वीडियो वायरल होने के बाद यह मामला सामने आया। समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार, मंगरुलपीर इंस्पेक्टर ने बताया, एक जनवरी को दादा हयात कलंदर के उर्स के दौरान कुछ युवकों ने औरंगजेब की तस्वीरें खींचीं और नारे लगाए। मामला दर्ज किया गया है।
 
जगहों का नाम बलदलने की कवायद
बता दें कि करीब 6 महीने पहले जुलाई, 2022 में समाजवादी पार्टी की महाराष्ट्र इकाई ने पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे द्वारा अपनी आखिरी कैबिनेट बैठक में औरंगाबाद और उस्मानाबाद का नाम बदलने का मुद्दा उठाया था। इस फैसले पर अबू आसिम आजमी ने कहा था, हमने इसलिए बर्दाश्त किया ताकि बीजेपी सत्ता में न आए। अब उन्होंने भी औरंगाबाद और उस्मानाबाद का नाम बदल दिया। मुसलमानों को बीजेपी, उद्धव के बाद अब एकनाथ शिंदे भी निशाना बना रहे हैं। हिंदू धर्म नहीं, नफरत फैलाना गलत है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed