October 3, 2024

IAS मीट का आज अंतिम दिन, कल से काम पर लौटेंगे प्रशासनिक अधिकारी

0

भोपाल
राजधानी भोपाल में चल रही आईएएस सर्विस मीट का आज अंतिम दिन है। आज शाम को इसका समापन हो जाएगा। इसके बाद कल से सभी प्रशासनिक अधिकारी उत्साह के साथ अपने-अपने काम में पहले की तरह जुट जाएंगे।

शनिवार रात में मिंटो हॉल में फैशन शो का आयोजन हुआ जिसमें अफसरों ने भारतीय परिधान में रैंप वॉक किया। इसके बाद सभी ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और उनकी धर्मपत्नी साधना सिंह के साथ डिनर का लुत्फ उठाया। रविवार को सर्विस मीट के तीसरे दिन बोट क्लब पर सुबह सबसे पहले बोट रेस का आयोजन हुआ। इस आयोजन में आईएएस अधिकारियों ने अपने परिवार के साथ भाग लिया। दो सौ मीटर की रेस आईएएस ज्ञानेश्वर पाटिल, आरव पाटिल, रुचि श्रीवास्तव, आईएएस धनंजय और  प्रतिभा की टीम ने जीती। टीम ने इस रेस को पूरा करने में एक मिनट एक सेकेंड 338 माइक्रो सेकेंड का समय लिया।

बोट रेस में पांच टीमों ने भाग लिया। दूसरे नंबर पर रही टीम में एचएस मीणा, अनुराग , रौशन, रोहित ,आरती शामिल थे। तीसरे स्थान पर रही टीम में अलका श्रीवास्तव,इला श्रीवास्तव, अक्षर, शैलेन्द्र और आरती तथा चौथे स्थान पर रही टीम में सोनाली, ईशान, भार्गव जी, नव जिवान, दिविक श्रीवास्तव और पांचवे स्थान पर रही टीम में संजय गोयल,  सुनीता, रुशांक, अरना और शीला रही। इस पूरी रेस का समन्वय बैतूल के सहायक कलेक्टर 2021 बैच के दिव्यांशु चौधरी ने किया। हर बोट में पांच अधिकारी और उनके परिजन सवार थे। बोट क्लब पर बोट रेस के साथ ही जुंबा का आयोजन भी किया गया। इसमें आईएएस अधिकारी सुदाम खाड़े, संजय गोयल, संजीव श्रीवास्तव, अपर मुख्य सचिव मोहम्मद सुलेमान की पत्नी सीमा और आईएएस अधिकारियों के परिजनों ने जुंबा डांस का आनंद लिया।

मौके पर मिला विषय, रची कविता, गाई और पहला नंबर पा गए राजीव
तीन दिवसीय आईएएस मीट में इस बार आईएस अफसरों के लिए आशु कविता का आयोजन किया गया। इसमें उन्हें तत्काल विषय दिए गए। इन विषयों पर कविता रचकर उसका पाठन करने में शहडोल कमिश्नर राजीव शर्मा ने सबको पीछे छोड़ते हुए पहला स्थान हासिल किया।

कव्वाली और गीतों पर झूमे आईएएस
सांस्कृतिक आयोजन में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी शामिल हुए। आईएएस एसोसिएशन के अध्यक्ष मोहम्मद  सुलेमान और उनकी पत्नी सीमा शो स्टापर बने। आईएएस जेएन कंसोटिया की पत्नी ने घूमर नृत्य पर मनमोहक प्रस्तुति दी। अनुभा श्रीवास्तव, शीला दाहिमा, वीणा घाणेकर, एच एस मीना और दिव्या जांगिड ने गीतों की प्रस्तुति दी। आरडी बर्मन का ओ जाने जा.., पिया अब तू आजा की प्रस्तुति पर दर्शक साथ में गुनगुनाने झूमने को मजबूर हो गए। चंद्रमोहन ठाकुर, एचएसमीना, सौरभ  सोनवाने, अनुभा श्रीवास्तव ने कव्वाली कहीं देर न हो जाए प्रस्तुत की। इसके अलावा कई सुमधुर गीतों की प्रस्तुति हुई। लेडीज डांस में घोड़े पर सवार सहित अन्य गीतों पर गीता नरहरि, भावना मीना  और प्रियंका नागर गोजे ने प्रस्तुति दी। सांस्कृतिक आयोजन के दौरान मंच संचालन आईएएस तन्वी सुंदरियाल ने किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *