October 3, 2024

पांच किलो हेरोइन ले जा रहे हेक्साकॉप्टर ड्रोन को पंजाब में मार गिराया गया

0

चंडीगढ़
 पंजाब पुलिस ने सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के साथ एक संयुक्त अभियान में पांच किलो हेरोइन से लदे एक अत्याधुनिक हेक्साकॉप्टर ड्रोन को मार गिराया। पुलिस महानिदेशक, पंजाब गौरव यादव ने कहा कि दो महीने से कम समय में बरामद किया गया यह छठा ड्रोन है।

उन्होंने कहा कि 10 लाख रुपये मूल्य का यह हाईब्रिड छह पंखों वाला ड्रोन अमेरिका और चीन में निर्मित पुर्जो के साथ तैयार किया गया था और लंबे समय तक चलने वाले बैटरी बैकअप और इन्फ्रारेड-आधारित नाइट विजन कैमरा और जीपीएस प्रणाली सहित हाई-टेक सुविधाओं से लैस था।

यादव ने कहा कि भारत-पाक सीमा पर ड्रोन गतिविधि को देखने के बाद अमृतसर ग्रामीण जिले की पुलिस टीमों ने तुरंत बीएसएफ के साथ सटीक जानकारी साझा की और भारत-पाकिस्तान सीमा से सिर्फ दो किमी दूर एक क्षेत्र में संयुक्त रूप से सघन तलाशी अभियान चलाया।

उन्होंने कहा कि ड्रोन को मार गिराने के लिए पुलिस टीमों ने एके-47 से कम से कम 12 बार फायरिंग की थी।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, अमृतसर ग्रामीण, स्वपन शर्मा ने कहा कि पुलिस ने मौके से दो लोगों को राउंडअप किया है, जब वे भागने की कोशिश कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि ड्रोन के जरिए खेप भेजने वाले पाकिस्तानी तस्करों और उनके भारतीय सहयोगियों की पहचान का पता लगाने के लिए जांच की जा रही है, जिन्हें हेरोइन की यह खेप प्राप्त करनी थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *