October 3, 2024

प्रधानमंत्री से सवाल पूछिए…यात्रा के दौरान चलते-चलते भड़क गए जयराम रमेश

0

जम्मू 

'भारत जोड़ो यात्रा' के दौरान जम्मू-कश्मीर में दिग्विजय सिंह के बयान के बाद मामला तूल पकड़ रहा है। दिग्विजय सिंह ने सर्जिकल स्ट्राइक कि प्रामाणिकता पर सवाल उठाए थे। इसके बाद कांग्रेस को सफाई भी देनी पड़ी और पार्टी ने उनके बयान से किनारा कर लिया। हालांकि यात्रा के दौरान जब पत्रकारों ने उन्हें फिर से घेर लिया तो बीच में जयराम रमेश आ गए। उन्होंने भड़कते हुए पत्रकारों से कहा, आप प्रधानमंत्री से सवाल पूछिए। 

दिग्विजय सिंह से जब पत्रकार सवाल करने लगे तो जयराम रमेश ने कहा, हम इस सवाल का जवाब पहले ही दे चुके हैं। बता दें कि जयराम रमेश ने ट्वीट करके कहा था कि दिग्विजय सिंह का बयान उनका निजी विचार है। 2014 से पहले यूपीए सरकार ने भी सर्जिकल स्ट्राइक की थी। इसके अलावा पार्टी ने हेशा राष्ट्रहित में सैन्य कार्रवाइयों का समर्थन किया है। यात्रा के दौरान उन्होंने पत्रकारों से कहा, आप मुझे चलने से रोक रहे हैं। चलने दीजिए।

वहीं दिग्विजय सिंह ने अपने बयान को लेकर कहा, हम अपने देश की सेनाओं  बहुत सम्मान करते हैं। और हमारी पार्टी भी उनका सम्मान करती है। इसके बाद जयराम रमेश ने माइक पकड़ लिया और कहा, प्रधानमंत्री से सवाल पूछिए। दरअसल कांग्रेस सर्जिकल स्ट्राइक पर नेताओं की बयानबाजी को लेकर कई बार पहले भी सफाई दे चुकी है। वहीं पार्टी यह बिल्कुल नहीं चाहती है कि इस तरह की बयानबाजियों की वजह से उसके प्रयास पर पानी फिरे। 

भाजपा पहले से ही भारत जोड़ो यात्रा पर 'भारत तोड़ो यात्रा' कहकर तंज कस रही है। भाजपा की तरफ से फिर से कहा गया कि यात्रा के दौरान कांग्रेस नेता बांटने की राजनीति कर रहे हैं। कांग्रेस की यह यात्रा आने वाले 9 राज्यों के विधानसभा चुनाव और आम चुनाव की तैयारी है। ऐसे ें कांग्रेस को इस बात का भान है कि उसे बयानबाजी के मामले में सतर्क रहने की जरूरत है। यात्रा के दौरान राहुल गांधी, हमेशे विचारधारा और बेरोजगारी के नाम पर भाजपा व सरकार को घेरने की कोशिश करते हैं।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *