October 4, 2024

महाराष्ट्र में समय से पहले हो सकते हैं चुनाव: सुप्रिया सुले 

0

महाराष्ट्र
 वरिष्ठ एनसीपी नेता और सांसद सुप्रिया सुले ने महाराष्ट्र में समय से पहले विधानसभा चुनाव के संकेत दिए हैं। सुप्रिया सुले ने कहा कि महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव 2024 के लोकसभा चुनाव से भी पहले हो सकते हैं। इसकी बड़ी वजह है कि प्रदेश की मौजूदा सरकार में भरोसे की कमी और बढ़ती चिंता। सुप्रिया सुले ने कहा कि प्रदेश में विधानसभा चुनाव लोकसभा चुनाव से भी पहले हो सकते हैं, कुछ भी संभव है, जो चल रहा है उसमे मैं खुशी नहीं देख पा रही हूं, मैं काफी ज्यादा असंतोष देख रही हूं।

सुप्रिया सुले ने कहा कि एक समानांतर संगठन काम कर रहा है जोकि फैसले ले रहा है, ट्रांसफर कर रहा है। मैंने प्रेस से सुना है कि सेक्रेटरी अपने ट्रांसफर के लिए यहां जा रहे हैं। छह विभागों को एक आदमी चला रहा है। एक व्यक्ति के पास सभी पॉवर आ गई है, इन लोगों मे चिंता और भरोसे की कमी साफ कमी दिख रही है। महाविकास अघाड़ी को लेकर जब सुप्रिया सुले से पूछा गया कि क्या एक बार फिर से मिलकर महागठबंधन चुनाव लड़ेगा तो इसपर सुले ने कहा कि अगर चुनाव जल्दी हुए तो महागठबंधन काफी अच्छा करेगा। 

एनसीपी सांसद ने कहा कि यह शादी सहूलियत और सत्ता की लालच में हुई है। तस्वीरें अच्छी आने का मतलब यह नहीं होता है कि हालात अच्छे हैं। जब लोग ज्यादा हंसते हैं तो चिंता ज्यादा होती है। हमे आम जनता के मुद्दों को आगे लाने की जरुरत है। रोजगार, महंगाई, अर्थव्यवस्था जैसे मुद्दों पर चर्चा की जानी चाहिए, लव जिहाद और हिंदुत्व जैसे मुद्दों से कुछ नहीं होगा। हमे इन लोगों के प्रोपेगेंडा का जवाब देना होगा। अगर विपक्ष एकजुट होता है तो भाजपा के लिए काफी मुश्किल बढ़ सकती हैं। देवेंद्र फड़णवीज साम-दाम-दंड-भेज से चुनाव लड़ने में भरोसा रखते हैं। मुझे समझ नहीं आ रहा है कि पिछले छह महीनों में कोई फेरबदल क्यों नहीं हुआ है। भाजपा विपक्ष पर हमला करती है, पीएम मोदी परिवारवाद पर बात करते हैं। मैं आश्चर्यचकित थी कि उन्होंने मुंबई मे इस मुद्दे को नहीं उठाया। मुझे लगा वह और भी सख्त बयान देंगे, लेकिन उन्होंने ऐसा कुछ नहीं कहा।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *