October 4, 2024

अनुकरणीय कार्य के लिए कलेक्टर उमाशंकर भार्गव और कलेक्टर राघवेन्द्र सिंह को राज्यपाल पटेल ने पुरस्कृत किया

0

भोपाल

विदिशा कलेक्टर उमाशंकर भार्गव ने  इस बार अठारह साल और उससे उपर की सर्वाधिक अविवाहित बेटियों के नाम मतदाता सूची में नाम जोड़ने में प्रदेश में पहला स्थान प्राप्त किया है। इसी तरह अलीराजपुर कलेक्टर राघवेन्द्र सिंह ने जिले के भीतर सर्वाधिक नवविवाहित बहुओं के नाम जोड़कर प्रदेश में पहला स्थान प्राप्त किया है। इसके लिए आज उन्हें राज्यपाल मंगूभाई पटेल ने पुरस्कृत किया। इस मौके पर सभी को मतदाता दिवस की शपथ भी दिलाई गई और  द पॉवर आॅफ वन वोट कॉफी टेबल बुक का विमोचन कर प्रदर्शनी का उद्घाटन भी राज्यपाल ने किया।

13वाँ राष्ट्रीय मतदाता दिवस इस बार ‘वोट जैसा कुछ नहीं, वोट जरूर डालेंगे हम’ थीम पर मनाया जा रहा है। भारत निर्वाचन आयोग द्वारा राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर मैं भारत हूँ गीत का शुभारंभ भी किया गया कुशाभाऊ ठाकरे इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर में आयोजित राज्य स्तरीय समारोह में अलीराजपुर और विदिशा के मौजूदा कलेक्टरों सहित सीहोर के तत्कालीन कलेक्टर चंद्रमोहन ठाकुर,बुरहानपुर के तत्कालीन कलेक्टर प्रवीण सिंह अढयच, डिंडौरी के तत्कालीन कलेक्टर रत्नाकर झा, निवाड़ी के तत्कालीन कलेक्टर तरूण भटनागर को राज्यपाल मंगूभाई पटेल द्वारा सम्मानित किया गया।

शादी से पहले बेटियों के नाम जोड़ने लोगों को किया जागरुक: भार्गव
विदिशा कलेक्टर उमाशंकर भार्गव ने  बताया कि  लोग 18 साल से अधिक उम्र की बेटियों के नाम मतदाता सूची में नहीं जुड़वाते थे उनकी सोच थी कि जहां शादी होगी वहां वे नाम जुड़वाएंगी ताकि कोई दिक्कत न हो। लोगों को जागरुक कर बेटियों के नाम जुड़वाए।

नवविवाहित बहुओं के नाम जोड़ने में प्रदेश में अव्वल रहे-राघवेन्द्र सिंह
अलीराजपुर कलेक्टर राघवेन्द्र सिंह ने बताया कि उनके जिले  में नवविवाहित बहुओं के नाम मतदाता सूची में जोड़ने में अलीराजपुर प्रदेश में अव्वल रहा है।    यूथ को जोड़ने का लक्ष्य हमने हासिल किया। स्कूलों में कैंप लगाकर 17 से उपर के सभी बच्चों के आवेदन भरवाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *