September 24, 2024

UP Board Exams 2023: 10वीं और 12वीं के छात्रों के लिए परीक्षा टिप्स हुई जारी 

0

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद ने यूपी बोर्ड परीक्षा 2023 की तैयारी करने के लिए टिप्स जारी दी हैं। यूपी बोर्ड परीक्षा के छात्र के लिए यह टिप्स मददगार होंगी। जिन भी उम्मीदवारों को तैयारी करनी है, वो इन टिप्स का इस्तेमाल कर सकते हैं। टिप्स देखने के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट पर जा सकते हैं। बता दें कि यूपी बोर्ड ने 10वीं के छात्रों के लिए सामान्य दिशानिर्देश जारी किए हैं। वहीं 12वीं के छात्रों के लिए विषयवार टिप्स जारी किए हैं। मैथ्स, केमिस्ट्री, बायोलॉजी, इंग्लिश और हिंदी विषय के लिए 12वीं क्लास के लिए टिप्स जारी हुई है

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (UPMSP) ने 10 जनवरी, 2023 को हाई स्कूल और इंटरमीडिएट की फाइनल डेट शीट जारी कर दी है। 10वीं बोर्ड परीक्षा के एग्जाम 16 फरवरी 2023 से शुरु होगी और मार्च में परीक्षा खत्म होगी। 12वीं की परीक्षा 4 मार्च 2023 तक चलेगी। जिन भी उम्मीदवारों को टिप्स देखना है, वे नीचे दिए स्टेप्स को चेक कर सकते हैं। 

दरोगा शिवा अग्रवाल ने मधुर आवाज में गाया 'मेरा रंग दे बसंती' गाना, सोशल मीडिया पर हो रही तारीफ ऐसे करें टिप्स चेक UPMSP की आधिकारिक साइट upmsp.edu.in पर जाएं। होम पेज पर उपलब्ध यूपी बोर्ड एक्जाम 2023 टिप्स फॉर क्लास 10, 12 लिंक पर क्लिक करें। एक नया पेज खुलेगा जहां उम्मीदवार 10वीं कक्षा के लिए सामान्य टिप्स और 12वीं कक्षा के लिए विषयवार टिप्स देख सकते हैं। आगे की जरूरत के लिए उसी की एक हार्ड कॉपी अपने पास रखें।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *