September 24, 2024

IND vs NZ 1st T20I: क्या होगी हार्दिक पांड्या की प्लेइंग XI? पृथ्वी शॉ समेत इन 4 खिलाड़ियों को बैठना पड़ सकता है बाहर

0

 नई दिल्ली

भारत और न्यूजीलैंड के बीच आज यानी 27 जनवरी से तीन मैच की टी20 सीरीज का आगाज होने जा रहा है। हार्दिक पांड्या की अगुवाई में टीम इंडिया की नजरें वनडे सीरीज की तरह मेहमानों को इस सीरीज में भी धूल चटाने पर होगी। सीरीज का पहला मुकाबला रांची के JSCA इंटरनेशनल स्टेडियम कॉमप्लेक्स में खेला जाना है। सीरीज के पहले मुकाबले में हर किसी की नजरें टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन पर होगी। सवाल यह उठता है कि क्या हार्दिक पृथ्वी शॉ को मौका देंगे या फिर गजब की फॉर्म में चल रहे शुभमन गिल को श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में फ्लॉप होने के बाद भी मौका मिलेगा। इसके अलावा स्पिनर्स पर भी नजर रहेगी। क्या वनडे की तरह कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल की जोड़ी टी20 टीम में भी अपनी जगह बना पाएगी?

बात सबसे पहले भारतीय सलामी जोड़ी की करें तो मैच से पहले कप्तान हार्दिक पांड्या साफ कर चुके हैं कि शुभमन गिल ही हमें पारी का आगाज करते हुए नजर आएंगे। गिल ने हाल ही में खेले चार में से तीन वनडे पारियों में शतक जड़े हैं जिनमें एक दोहरा शतक भी शामिल है। वाइट बॉल क्रिकेट में उनकी इस गजब की फॉर्म के चलते लंबे समय बाद टीम में शामिल हुए पृथ्वी शॉ को इंतजार करना पड़ सकता है। शुभमन गिल के साथ हमें पारी का आगाज ईशान किशन ही करते हुए दिखाई देंगे।

श्रीलंका के खिलाफ आखिरी टी20 मैच में राहुल त्रिपाठी ने नंबर तीन पर खेलते हुए काफी इंप्रेस किया था। संजू सैमसन की गैरमौजूदगी में हार्दिक उन्हें इस पारी का रिवॉर्ड फिर से प्लेइंग इलेवन में शामिल करके देना चाहेंगे। वहीं नंबर चार पर दुनिया के नंबर 1 पर बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ही दिखेंगे। इसके बाद फिनिशर का रोल हार्दिक पांड्या के साथ दीपक हुड्डा और वॉशिंगटन सुंदर अदा करते हुए नजर आएंगे।

बात टीम इंडिया के बॉलिंग अटैक की करें तो अर्शदीप सिंह के साथ शिवम मावी और उमरान मलिक तेज गेंदबाजी का भार संभालेंगे, वहीं वॉशिंगटन सुंदर के साथ स्पिन डिपार्टमेंट में कुलदीप यादव नजर आ सकते हैं। कुलदीप का भी परफॉर्मेंस पिछले कुछ समय से शानदार रहा है जिस वजह से चहल को बाहर बैठना पड़ सकता है। ऐसे में आज के मुकाबले में पृथ्वी शॉ समेत युजवेंद्र चहल, जितेश शर्मा और मुकेश कुमार के रूप में चार खिलाड़ी बैंच पर बैठ सकते हैं। बता दें, न्यूजीलैंड टी20 सीरीज के लिए बीसीसीआई ने 15 खिलाड़ियों का चयन किया है।

भारत की संभावित प्लेइंग XI: शुभमन गिल, ईशान किशन, राहुल त्रिपाठी, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, दीपक हुड्डा, वॉशिंगटन सुंदर, शिवम मावी, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक, कुलदीप यादव
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *