September 23, 2024

जमोड़ी कला में विशेष मध्यान्ह भोजन में शामिल हुए विधायक एवं कलेक्टर

0

सीधी
गणतंत्र दिवस समारोह जिले भर में उत्साह और उमंग के साथ मनाया गया। इस अवसर पर सभी प्राथमिक तथा माध्यमिक विद्यालयों में विशेष मध्यान्ह भोजन आयोजित किए गए। इसी प्रकार विशेष मध्याह्न भोजन का कार्यक्रम शासकीय पूर्व माध्यमिक विद्यालय जमोड़ी कला में आयोजित किया गया। कार्यक्रम में विधायक सीधी केदारनाथ शुक्ल तथा कलेक्टर साकेत मालवीय मुख्य अतिथि के रूप में जनप्रतिनिधियों, अधिकारियों तथा विद्यार्थियों के साथ विशेष मध्यान्ह भोजन में शामिल हुए। कार्यक्रम में जिला पंचायत अध्यक्ष मंजू सिंह, जनपद पंचायत सीधी के अध्यक्ष धर्मेंद्र सिंह परिहार, उपाध्यक्ष सुमन सिंह, सरपंच रजनी सिंह चैहान, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मुकेश कुमार श्रीवास्तव, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत राहुल धोटे, उपखण्ड अधिकारी गोपद बनास नीलेश कुमार शर्मा, लोकतंत्र सेनानी मंगलेश्वर सिंह, समाजसेवी देव कुमार सिंह चैहान, भानू पाण्डेय, धर्मेंद्र शुक्ल सहित जनप्रतिनिधि, शिक्षकगण, विद्यार्थी तथा आमजन उपस्थित रहे।

  इस अवसर पर संबोधित करते हुए विधायक श्री शुक्ल ने सभी को गणतंत्र दिवस तथा बसंत पंचमी के पावन पर्व की शुभकामाएं दीं। उन्होंने कहा कि शिक्षा ही देश की दिशा तथा दशा बदलने का कार्य करती है। शिक्षा से जांत पांत के भेद समाप्त होते हैं तथा लोगों को उनकी क्षमता एवं विशेषताओं के आधार पर पहचाना जाता है। उन्होंने विद्यार्थियों को अच्छी शिक्षा प्राप्त करने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि शिक्षित और जागरूक मतदाता होने से ही हमारा लोकतंत्र मजबूत होता है। उन्होंने ग्रामवासियों की माँग पर ग्राम पंचायत में हाई स्कूल की स्थापना के लिए प्रयास करने को आश्वस्त किया है।

  कलेक्टर श्री मालवीय ने कहा कि मध्याह्न भोजन शासन की एक महत्वपूर्ण योजना है, इसका उद्देश्य बच्चों के पोषण स्तर में वृद्धि करना तथा उन्हें गुणवत्ता युक्त शिक्षा उपलब्ध कराना है। उन्होंने सम्बंधित अधिकारियों को जिले में मध्याह्न भोजन योजना के प्रभावी क्रियान्वयन के लिए निर्देशित किया। उन्होंने कहा कि विद्यालयों में बच्चों को एक सकारात्मक वातावरण दें जिससे वह अच्छी शिक्षा प्राप्त कर सकें तथा देश के एक जिम्मेदार नागरिक बने। कलेक्टर ने उपस्थित सभी से अपनी जिम्मदारियों के निष्ठा से निर्वहन के लिए कहा है। उन्होंने कहा कि हम सभी के सामूहिक प्रयास से ही हमारा गणतंत्र सशक्त और मजबूत होगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed