September 23, 2024

प्रदीप मिश्रा के सान्निध्य में भव्य रुद्राक्ष महोत्सव,16 से 22 फरवरी तक, मंत्री विश्वास सारंग ने किया निरीक्षण

0

सीहोर
मध्यप्रदेश के सीहोर जिले की चितावलिया हेमा स्थित निर्माणाधीन मुरली मनोहर एवं कुबेरेश्वर महादेव मंदिर में एक बार फिर रुद्राक्ष वितरण होने जा रहा है। 16 फरवरी से 22 फरवरी तक भव्य रुद्राक्ष महोत्सव मनाया जाएगा। इसकी तैयारियां अभी से शुरू हो गई हैं। इस दौरान बड़ी संख्या में श्रद्धालु आने की संभावना है। तैयारियों का जायजा लेने मंत्री विश्वास सारंग भी पहुंचे थे।

बता दें कि 16 फरवरी से 22 फरवरी तक भागवत भूषण प्रदीप मिश्रा के सान्निध्य में भव्य रुद्राक्ष महोत्सव होने जा रहा है। तैयारियां तेजी से चल रही हैं। कथा सुनने के लिए यहां बड़ी संख्या में श्रद्धालु आएंगे। इसके चलते श्रद्धालुओं के लिए बैठक व्यवस्था की जा रही है। आयोजन स्थल पर मैदान का समतलीकरण आदि किया जा रहा है। व्यवस्थाओं का जायजा लेने के लिए पहुंचे प्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने गुरुवार को भागवत भूषण पंडित मिश्रा का आशीर्वाद ग्रहण किया।

सारंग ने कहा कि पंडाल, लाइट की पर्याप्त व्यवस्था रहे पार्किंग एवं लोगों को आने जाने में किसी भी प्रकार की परेशानी का सामना न करना पड़े इसका इंतजाम किया जाए। इसके अलावा 100 से अधिक स्थायी शौचालय के अलावा हजारों की संख्या में चलित शौचालय की व्यवस्था कराए जाने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए। उन्होंने कहा कि उक्त आयोजन में देश और विदेश से लाखों की संख्या में रुदाक्ष महोत्सव में श्रद्धालुओं के आने का अनुमान उनकी सेवा करना यह हम सब की जिम्मेदारी हैं।

विठलेश सेवा समिति के मीडिया प्रभारी प्रियांशु दीक्षित ने  बताया कि इस आयोजन के लिए जोर-शोर से तैयारियां चल रही हैं। कथा के लिए 300 बाय 600 फीट का डोम तैयार किया जा रहा है। प्रारंभिक अनुमान के आधार पर करीब 2 लाख श्रद्धालुओं के बैठने की व्यवस्था की जा रही है। यदि इससे अधिक श्रद्धालु पहुंचते हैं तो और भी पंडाल लगाए जाएंगे ताकि किसी को भी खुले आसमान के नीचे बैठकर कथा सुनने को मजबूर न होना पड़े।  

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed