September 23, 2024

पुलिस मुठभेड़ में शातिर बदमाश को लगी गोली, साथी भी गिरफ्तार, दो दिन पहले लूटी थी दुकान

0

 बाराबंकी 

उत्तर प्रदेश के बाराबंकी में पुलिस ने गुरुवार देर रात एक मुठभेड़ के बाद दो शातिर बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस की जवाबी फायरिंग में एक बदमाश के पैर में गोली लग गई। जिसके बाद उसे इलाज के लिए सीएचसी में भर्ती कराया गया है। शातिर बदमाशों ने दो दिन पहले एक दुकानदार को घायल कर दो लाख बीस हजार लूट की घटना को अंजाम दिया था।  

गुरुवार की देर रात करीब 10 स्वाट और स्थानीय पुलिस की टीम भिटरिया टिकैतनगर मार्ग पर ओवर ब्रिज के निकट संयुक्त रूप से वाहनों की चेकिंग कर रही थी। इसी बीच बगैर नंबर प्लेट की मोटरसाइकिल पर सवार दो लोग आते दिखे। जिन्हें पुलिस ने रोकने का प्रयास किया तो वह लोग तेजी से मोटरसाइकिल लेकर अयोध्या की ओर भागने लगे। जिस पर पुलिस टीम ने पीछा किया। अपने पीछे पुलिस को आते देख बदमाशों ने हाइवे छोड़कर दुल्हदेपुर गांव की  जाने वाले रास्ते की ओर मुड़कर भागने लगे। इस बीच बदमाशों के भागने की सूचना पर बाइक सवार पुलिस भी मोटरसाइकिल से बदमाशो का पीछा करने लगी। इसी दौरान किसी वाहन को ओवरटेक करते समय बदमाशों की मोटरसाइकिल घास पर स्लिप होकर गिर गई। 

मोटरसाइकिल गिरने पर पुलिस ने एक बदमाश को वहीं दबोच लिया। लेकिन मोटरसाइकिल के पीछे सवार बदमाश बाई तरफ कब्रिस्तान की ओर भागने लगा। जिसका पुलिसकर्मियों ने पीछा किया। उसने अपने को गिरता देख पुलिसकर्मियों पर तमंचे से फायर किया। लेकिन गनीमत रही कि कोई उससे चोटिल नहीं हुआ। पुलिस ने भी जवाबी फायरिंग की तो एक गोली बदमाश के पैर में लग गई और वह नीचें गिर गया। जिसके बाद पुलिस ने उसे दबोच लिया। 

घटना की सूचना पर पहुंचे पुलिस उपाधीक्षक हर्षित चौहान ने घायल बदमाश को इलाज के लिए सीएचसी भिजवाया। एसपी दिनेश कुमार सिंह ने भी घटनास्थल पहुंचकर बदमाशों से पूछताछ की। घायल बदमाश की पहचान सीतापुर के महोली गांव निवासी अनुराग आर्य और मोटरसाइकिल से गिरे बदमाश की पहचान कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत गिनौरा गांव निवासी मुकेश यादव के रूप में हुई है। पकड़े गए बदमाशों ने मंगलवार की रात अयोध्या लखनऊ राजमार्ग पर भवनियापुर खेवली गांव के निकट रूपलाल के यहां लूट करने की बात स्वीकार करते हुए कहा कि गुरुवार की रात भी वह क्षेत्र में घटना की फिराक में इकट्ठा हो रहे थे। एसपी ने बताया कि पकड़े गए बदमाशों से उनके अन्य साथियों की जानकारी ली जा रही है। वहीं उनकी क्राइम हिस्ट्री पता की जा रही है। पुलिस टीम में कोतवाल लालचंद सरोज सब इंस्पेक्टर प्रदीप सिंह सहित कई पुलिसकर्मी मौजूद रहे।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *