September 23, 2024

देश की एकता, अखंडता व जन सेवाओं को सुदृढ़ करने में भारतीय रेलवे का महत्वपूर्ण योगदान : आलोक कुमार

0

बिलासपुर

दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के मुख्यालय सहित सभी मंडलों पर 74वां गणतंत्र दिवस पूरी गरिमा व पारंपरिक रूप से 26 जनवरी 2023 को मनाया गया। दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे द्वारा आयोजित गणतंत्र दिवस समारोह का मुख्य कार्यक्रम स्थानीय एन.ई.इंस्टीट्यूट मैदान पर आयोजित किया गया। जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में श्री आलोक कुमार, महाप्रबंधक, दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे उपस्थित में हुए।

कार्यक्रम की शुरूआत में सर्वप्रथम मुख्य अतिथि श्री आलोक कुमार, महाप्रबंधक द्वारा मुख्य सुरक्षा आयुक्त की अगुवाई में राष्ट्रीय ध्वज फहराया गया। उन्होंने रेल सुरक्षा बल के जवानों, सिविल डिफेंस के कार्यकतार्ओं, सेन्ट जॉन्स एम्बुलेंस, एन.सी.सी. एवं स्काउट एण्ड़ गाईड के ट्रुपों द्वारा आकर्षक मार्च- पास्ट की सलामी ली। इस अवसर पर मुख्य अतिथि श्री आलोक कुमार ने अपने सम्बोधन में 74वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर सभी को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि 169 वर्षो से भी अधिक समय से भारतीय रेलवे ने निरंतर देश की एकता, अखंडता तथा जन सेवाओं को सुदृढ़ करने में महत्वपूर्ण योगदान दिया है। देश की गति, प्रगति, उन्नति तथा समृद्धि में दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे एक महत्वपूर्ण सहभागी रहा है।

दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे सर्वाधिक माल लदान करने वाले जोनों में से एक है। वर्तमान वित्तीय वर्ष में अब तक 170 मिलियन टन से अधिक की लोडिंग कर ली गई है। यह सब आप सभी रेलकर्मियों के सम्मिलित प्रयासों से ही संभव हो सका है। इसमें आपके परिवारजनों का भी सहयोग शामिल है। इसके लिए आप सभी बधाई के पात्र हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *