September 23, 2024

UP में खिलाड़ियों के लिए खुशखबरी, जल्द मिलेगा ये तोहफा, सीएम योगी का एलान

0

लखनऊ

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने  कहा कि उनकी सरकार प्रतिभावान खिलाड़ियों को सरकारी नौकरी देने के लिए समर्पण भाव से काम कर रही है. उन्होंने कहा कि दो खिलाड़ियों- ललित उपाध्याय और विजय यादव को राजपत्रित अधिकारी के तौर पर नियुक्ति पत्र दिए गए और जल्द ही अन्य खिलाड़ियों को भी नौकरियां दी जाएंगी.

प्रदोश सरकार द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के मुताबिक, मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) से प्रेरणा लेते हुए उत्तर प्रदेश ने खेल संस्कृति को बढ़ावा देने में उल्लेखनीय प्रयास किए हैं. मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘उत्तर प्रदेश अकेला ऐसा राज्य है जिसने मेडल हासिल करने और इस देश को गौरवान्वित करने वाले सभी खिलाड़ियों का सम्मान किया है.’’ यहां राजभवन में राज्यपाल की उपस्थिति में 74वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर खिलाड़ियों के सम्मान समारोह को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘हमारी सरकार खिलाड़ियों को सभी आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए कोई कोर कसर नहीं छोड़ रही है.’’

सीएम योगी आदित्यनाथ ने किया ये दावा
योगी आदित्यनाथ ने दावा किया कि प्रत्येक गांव में खेल के मैदानों के लिए भूमि आरक्षित करने की प्रक्रिया, खुले में जिम के निर्माण, ब्लॉक स्तर पर मिनी स्टेडियम और जिला स्तर पर स्टेडियम का निर्माण युद्ध स्तर पर चल रहा है. मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि मेरठ में मेजर ध्यान चंद के नाम पर राज्य के पहले खेल विश्वविद्यालय का निर्माण चल रहा है. इस अवसर पर खेल एवं युवा कल्याण मामलों के राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) गिरीश चंद यादव, मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्रा, अपर मुख्य सचिव (खेल) नवनीत सहगल मौजूद रहे.आपको बता दें, उत्तर प्रदेश के कल बड़े उल्लस के साथ गणतंत्र दिवस समारोह मनाया गया. इस खास मौके पर लखनऊ समेत राज्य भर में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *