September 23, 2024

छत्तीसगढ़ में हुई कांग्रेस नेता की हत्‍या में ATS ने गोरखपुर से व्यापारी को उठाया, होटल के बाहर से लिया हिरासत

0

 गोरखपुर 
छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में 14 दिसम्बर को हुई कांग्रेस नेता संजू त्रिपाठी की हत्या के मामले में गुरुवार को एटीएस ने शादी में गोरखपुर आए मुगलसराय के व्यापारी को होटल के बाहर से हिरासत में ले लिया। हालांकि इससे पहले रिश्तेदारों ने पुलिस को अपहरण की सूचना दे दी। तलाश में जुटी पुलिस और क्राइम ब्रांच की टीम रातभर परेशान रही। 24 घंटे बाद यानी शुक्रवार को एटीएस के हिरासत में होने पर पुलिस ने राहत की सांस ली।

चंदौली जिले के मुगलसराय निवासी प्रीमेश केसरी वनस्पति घी का व्यापार करते हैं। गुरुवार को प्रयागराज में रहने वाली अपनी बहन संचिता और बहनोई के साथ शादी समारोह में शामिल होने गोरखनाथ के विकासनगर आए थे। राजेंद्रनगर में स्थित उमा पैलेस होटल में तीनों रुके थे। शाम को यहीं से पास के मैरिज लान में शादी में जाना था। दोपहर 1.30 बजे प्रीमेश केसरी के पास एक व्यक्ति पहुंचा। खुद को पुलिसकर्मी बताते हुए अपने बाइक पर बैठा लिया और साथ लेकर चला गया। 4.30 बजे दोबारा होटल लेकर आया। प्रीमेश ने होटल के बाहर से ही बहन संचिता को फोनकर बताया कि होटल से बाहर निकलते ही पुलिस ने उन्हें पकड़ लिया है।

दीवान जी को जैकेट और जूता दे दो, जिसके बाद उन्होंने पुलिसकर्मी को कपड़ा और अन्य सामान दे दिया। कुछ देर बाद पति और रिश्तेदारों के साथ वह पुलिस लाइन पहुंचीं तो प्रीमेश नहीं मिला। इसके बाद अनहोनी की आशंका जताते हुए संचिता ने भाई के अपहरण की सूचना पुलिस को दी। चंदौली के व्यापारी के अपहरण की सूचना मिलते ही एसपी सिटी, सीओ गोरखनाथ व क्राइम ब्रांच की टीम मौके पर पहुंच गई। पुलिस के ले जाने की सूचना पर एसएसपी ने जोन के सभी जिलों के अधिकारियों से बात की लेकिन कहीं पता नहीं चला।

लड़की पक्ष के साथ आए थे व्यापारी
प्रयागराज की सोनम की शादी साकेतपुरी निवासी आदित्य से हुई। प्रीमेश बहन और बहनोई के साथ लड़की पक्ष से शादी में शामिल होने आए थे। इस मामले में रिश्तेदारों और परिवारीजनों ने अब चुप्पी साध ली है।

बिलासपुर में हुई थी कांग्रेस नेता की हत्या
14 दिसंबर 22 को छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में हुई कांग्रेस नेता संजू त्रिपाठी की हत्या के मामले में एटीएस ने व्यापारी प्रीमेश को उठाया है। एसएसपी डॉ. गौरव ने बताया कि एटीएस ने व्यापारी को हिरासत में लिया है।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *