September 23, 2024

 2025 प्रयागराज महाकुंभ में चलेंगी सुरफास्‍ट ट्रेनें, तेज बनेंगी सड़कें, ब्‍लूप्रिंट हो रहा तैयार

0

लखनऊ
 उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने एक आधिकारिक बयान के अनुसार, अधिकारियों को 2025 में प्रयागराज (Prayagraj) में होने वाले महाकुंभ (Mahakumbh 2025) में श्रद्धालुओं की सुविधा सुनिश्चित करने के लिए एक खाका तैयार करने का निर्देश दिया है. समीक्षा बैठक में आदित्यनाथ ने अधिकारियों को महाकुंभ के दौरान प्रयागराज से लखनऊ और दिल्ली के बीच अतिरिक्त सुपरफास्ट ट्रेनों की व्यवस्था करने के लिए रेल मंत्रालय से चर्चा करने का निर्देश दिया.

उन्होंने उन्हें प्रयागराज से कनेक्टिविटी में सुधार के लिए भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण से संपर्क करने का भी निर्देश दिया. मुख्यमंत्री ने कहा कि साथ ही प्रयागराज से अयोध्या, लखनऊ और गोरखपुर तक सड़क और सभी लंबित सड़क कार्यों को अक्टूबर 2024 तक पूरा किया जाना चाहिए.

बयान में कहा गया है कि राज्य सरकार ने 2022-23 के लिए लंबित परियोजनाओं को पूरा करने में तेजी लाने के लिए सभी संबंधित विभागों को निर्देश जारी किए हैं.

राज्य सेतु निगम को लंबित निर्माण कार्यों में तेजी लाने को कहा गया है, ताकि लोक निर्माण विभाग, जल निगम, बाढ़ कार्य अनुभाग, उत्‍तर प्रदेश विद्युत निगम लिमिटेड, प्रयागराज नगर निगम, राज्य सड़क परिवहन निगम एवं पर्यटन विभाग अपने सभी कार्यों और परियोजनाओं को पूरा करा सकें. महाकुंभ-2025 के लिए वेबसाइट और मोबाइल एप भी तैयार किया जा रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *