September 23, 2024

त्रिपुरा में 55 सीटों पर लड़ेगी भाजपा, सहयोगी IPFT को दीं 5 सीट

0

 अगरतला 

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने आगामी त्रिपुरा विधानसभा चुनाव के लिए शनिवार को छह उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की। छह उम्मीदवारों की दूसरी सूची में, पार्टी ने सिमना (एसटी) सीट से बिनोद देबबर्मा, मांडईबाजार (एसटी) से तरित देबबर्मा, सूर्यमणिनगर से राम प्रसाद पॉल, कृष्णपुर (एसटी) से बिकाश देबबर्मा, करबुक (एसटी) से आशिम त्रिपुरा और कर्मछरा (एसटी) से ब्रज लाल त्रिपुरा को मैदान में उतारा है। 

इस बीच भाजपा की त्रिपुरा इकाई ने 16 फरवरी को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए पुराने सहयोगी इंडिजेनस पीपुल्स फ्रंट ऑफ त्रिपुरा (आईपीएफटी) के साथ सीट के बंटवारे को अंतिम रूप दे दिया है और अपने सहयोगी को पांच सीट दी हैं, जो उसे 2018 के चुनावों मिली सीट से चार कम है।

मुख्यमंत्री माणिक साहा ने गठबंधन की घोषणा करते हुए यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा कि भाजपा 55 सीट पर चुनाव लड़ेगी। मुख्यमंत्री बारडोवली (शहर) से चुनाव लड़ेंगे, जिस सीट पर उन्होंने पिछले साल हुए उपचुनाव में जीत हासिल की थी। 

इससे पहले दिन में नयी दिल्ली में भाजपा ने त्रिपुरा विधानसभा चुनाव के लिए 48 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की, जिसमें केंद्रीय मंत्री प्रतिमा भौमिक सहित 11 महिलाओं को मैदान में उतारा गया है। साहा ने कहा कि बाकी सात प्रत्याशियों के नामों की घोषणा बाद में की जाएगी। सूची की घोषणा शनिवार को की गई, जबकि नामांकन दाखिल करने के लिए सिर्फ दो दिन बचे हैं।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *