September 22, 2024

सीएम नीतीश पर भड़के चिराग पासवान, कहा- ताड़ी बेचने वालों को जेल, शराब माफिया को संरक्षण, ये कैसी शराबबंदी?

0

 सीवान

सीवान के लकड़ी नबीगंज इलाके के बाला गांव में जहरीली शराब से 9 लोगों की मौत हो चुकी है। घटना के बाद सीवान पहुंचे लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के अध्यक्ष चिराग पासवान ने  पीड़ित परिवार से मुलाकात की और सांत्वना दी। इस दौरान उन्होने नीतीश सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होने कहा कि सरकार शराब माफियाओं को संरक्षण देती है।  इस कानून के तहत सिर्फ गरीब लोग ही जेल में बंद होते हैं। नीतीश कुमार जब तक मुख्यमंत्री रहेंगे तब तक गरीबों का शोषण होता रहेगा। 

सिर्फ कागजों पर है शराबबंदी- चिराग पासवान
चिराग पासवान ने कहा कि इस मामले में सच को दबाया जा रहा है। कई शवों को बिना पोस्टमार्टम के ही अंतिम संस्कार करवाया गया है। परिवार पर दबाव डाला कर कहा जा रहा है कि शराब से मौत होने की बात कही तो जेल भेज देंगे। उन्होने कहा कि प्रदेश में शराबबंदी सिर्फ कागजों पर ही नजर आ रही है। उन्होंने सीएम नीतीश कुमार पर भी कई आरोप लगाए।

उन्होंने कहा कि शराब से मौत नहीं ये मुख्यमंत्री के द्वारा हत्या की गई है। स्थानीय लोगों को जब पता रहता है कि शराब कहां बिक रही है तो प्रशासन को भी इसकी जानकारी होगी। लेकिन सरकार इसके विपरीत शराब माफियाओं को संरक्षण देती है। क्या कभी एक भी बड़े गिरोह को सीएम के द्वारा पकड़ा गया है? ताड़ी बेचने वाले समाज के लोगों को शराबबंदी कानून लगाकर जेल भेज दिया जाता है।

आंकड़े छिपाने का काम हो रहा है- चिराग
चिराग ने सीएम की समाधान यात्रा पर सवाल उठाते हुए कहा कि नीतीश कुमार ने कभी इन परिजनों की समस्याओं को जानने की कोशिश की? आंकड़े छुपाने के लिए परिजनों को डरा धमका कर पोस्टमार्टम तक नहीं कराने दिया जाता है। जिससे आंकड़े को छुपाया जा सके। नीतीश सरकार के कानून की ये विफलता है।

इस मौके पर लोजपा के प्रदेश अध्यक्ष राजू तिवारी, लोजपा नेता हुलास पांडेय, प्रदेश महासचिव अनूप कुमार तिवारी, विनोद तिवारी, अर्जुन सिंह, अनिल पासवान, त्रिभुवन राम, पप्पू सिंह, दिलीप राम, रामनाथ साह, रविंद्र मांझी थे।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *