September 23, 2024

केस्को में चाचा के लड़के के नाम पर कर रहा था नौकरी, ऐसे खुली पोल; बर्खास्‍त

0

 कानपुर 

चाचा के लड़के के नाम पर नवाबगंज स्थित केस्को कार्यालय में काम कर रहे एक श्रमिक के खिलाफ विभागीय जांच के बाद रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। कर्मचारी को बर्खास्त कर दिया गया है। उस पर दो बार पहले भी कार्रवाई हो चुकी है। हालांकि, हाईकोर्ट से राहत मिलने पर दोनों बार नौकरी बहाल हो गई थी। केस्को के नवाबगंज स्थित नगरीय विद्युत वितरण खंड के अधिशासी अभियंता कार्यालय से पुलिस आयुक्त की जनशिकायत प्रकोष्ठ पर शिकायत की गई थी। आरोप है अशोक नाम का व्यक्ति संतोष के नाम से नौकरी कर रहा है। केस्को टीम ने जांच के बाद पुलिस को रिपोर्ट दी।

इसमें कहा गया है कि केसा कॉलोनी निवासी शिवदुलारे यादव का बेटा अशोक (वास्तविक नाम) सन्तोष पुत्र दुलारे के नाम से श्रमिक पद पर नौकरी कर रहा है। 1990 में नौकरी के समय सन्तोष ने शैक्षिक योग्यता गैर पढ़ा-लिखा होना दर्शाया था। सेवा पुस्तिका के अनुसार जन्मतिथि 5 मई 1966 है। उसने अशोक कुमार यादव पुत्र शिव दुलारे यादव के नाम से 1983 में हाईस्कूल परीक्षा पास की। जन्मतिथि 15 नवंबर 1967 अंकित है।

एक मामले में प्रतापगढ़ जेल में भी रहा कर्मचारी
अधिशासी अभियन्ता नगरीय विद्युत वितरण नवाबगंज से प्राप्त अभिलेखों के अनुसार सन्तोष 28 मई 2008 तक छह दिन का अवकाश लेकर प्रतापगढ़ स्थित धनवासा गांव गया। जांच में वह इस दौरान जुलाई के बाद तक नहीं लौटा। उस दौरान वह किसी मामले में प्रतापगढ़ जेल में रहा। आरोपित को केस्को की सेवा से पदच्युत किया। केस्को प्रबंधन ने स्वरूपनगर थाने में तहरीर दी। स्वरूपनगर थाना प्रभारी निरीक्षक राजेश शर्मा का कहना है रिपोर्ट दर्ज कर जांच की जा रही है।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *