September 23, 2024

लखनऊ अपार्टमेंट हादसा : कहां गायब हो गया बिल्डर फाहद याजदानी? नहीं तलाश पा रही पुलिस

0

लखनऊ
लखनऊ के हजरतगंज में वजीरहसन रोड स्थित अलाया अपार्टमेंट हादसे में फरार चल रहे बिल्डर फाहद याजदानी की तलाश में लगायी गई तीन टीमों ने शनिवार को कई जगह दबिश दी। एक टीम ने रायबरेली व उन्नाव में भी दबिश दी लेकिन उसका पता नहीं चला। वहीं पुलिस यह भी पता करने में लगी रही कि याजदानी ने किस जगह से अपना वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर जारी कराया। पुलिस ने 12 मोबाइल फोन की कॉल डिटेल भी निकाली है।

पांच मंजिला अपार्टमेंट शनिवार शाम को अचानक ढह गया था। इस हादसे में 17 लोग दब गये थे। इसमें तीन महिलाओं की मौत हो गई थी। मरने वालों में सपा प्रवक्ता अब्बास हैदर की मां बेगम हैदर, उनकी पत्नी उजमा और उन्नाव की शिक्षिका शबाना की मौत हो गई थी। इस मामले में पुलिस की ओर से पूर्व मंत्री शाहिद मंजूर के बेटे नवाजिश, भतीजे मो. तारिक और बिल्डर फाहद याजदानी के खिलाफ एफआईआर करायी गई थी। नवाजिश व तारिक को जेल भेज दिया गया था। डीसीपी अपर्णा रजत ने फरार बिल्डर फाहद की तलाश के लिये तीन टीमें बनायी थी। 

कॉल डिटेल के आधार पर दबिश
पुलिस ने फाहद की कॉल डिटेल के आधार पर कई जानकारियां जुटायी। फिर उसके दो करीबियों से भी पूछताछ की। इसके बाद ही तीनों टीमों ने अलग-अलग स्थानों पर दबिश दी। एक टीम रायबरेली व उन्नाव भी गई। पुलिस को कुछ लोगों तीन-चार फार्म हाउस के बारे में भी बताया जहां बिल्डर का आना-जाना था। दावा किया जा रहा था कि इन स्थानों में से ही किसी एक जगह से वीडियो बनाकर फाहद ने सोशल मीडिया पर जारी कराया था। इस वीडियो में उसने खुद को निर्दोष बताते हुये पूर्व मंत्री शाहिद को दोषी बताया था। 

डीबीआर नहीं मिला अभी
पुलिस को मलबे से अभी डीबीआर नहीं मिला है। इस वजह से पुलिस फुटेज नहीं देख सकी है। कहा जा रहा है कि डीबीआर अगर सही मिला तो कई नई जानकारियां भी मिलेगी। साथ ही फाहद के आरोपों की सच्चाई भी पता लगायी जा सकेगी।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *