September 23, 2024

इंश्‍योरेंस क्‍लेम कूरियर कंपनी मालिक ने गढ़ दी चार करोड़ के सोना चोरी की झूठी कहानी

0

 गोरखपुर 
इंश्योरेंस क्लेम लेने के लिए एक कूरियर कंपनी के मालिक ने कर्मचारी से चार करोड़ रुपये कीमत के सोने की चोरी की झूठी सूचना पुलिस को दिला दी। जांच में पता चला कि मालिक के कहने पर कर्मचारी ने पैकेट में रखा सोना कूरियर से लखनऊ भेज दिया और पुलिस को चोरी की सूचना दे दी। यह झूठी कहानी गढ़ने के लिए मालिक ने कर्मचारी को डेढ़ लाख रुपये दिए थे। पुलिस ने कर्मचारी को गिरफ्तार कर उसके घर से 1.50 लाख रुपये बरामद कर लिया है। कोरियर कंपनी के मालिक की तलाश जारी है।

बस्ती जिले के दावर पारा हर्रैया निवासी श्रवण तिवारी पुत्र रामाज्ञा तिवारी ब्राइट लॉजिस्टिक सर्विस नाम की कूरियर कंपनी में काम करता है। कंपनी का मुख्यालय सूरत में है। कंपनी का मालिक राजन कुमार भी बस्ती जिले का रहने वाला है। गोरखपुर के कोतवाली इलाके के बेनीगंज में कम्पनी की शाखा है। श्रवण ने शुक्रवार की रात डॉयल 112 पर फोन कर सूचना दी कि उसकी कम्पनी गोरखपुर और प्रदेश के अलग-अलग ज्वेलरी कारोबारियों से सोने के सामान रिसीव करती है और अलग-अलग जगहों पर भेजती है। शुक्रवार की रात चोरों ने बेनीगंज ब्रांच का ताला तोड़ दिया और उसमें सात पैकेट में रखा सोना चोरी कर लिया जिसकी कीमत करीब चार करोड़ रुपये है।

चार करोड़ के सोना चोरी की सूचना पर हरकत में आई पुलिस ने घटनास्थल पर लगे सीसीटीवी कैमरे खंगाले तो उनमें चोरी की घटना नहीं दिखी। इसके बाद पुलिस ने चोरी की सूचना देने वाले कर्मचारी श्रवण से कड़ाई से पूछताछ की तो वह टूट गया। उसने पुलिस को बताया कि कूरियर कंपनी के मालिक राजन कुमार के कहने पर उसने चोरी की झूठी सूचना दी थी। मालिक ने श्रवण से कहा था कि सभी सोने के सामान के पैकेट मोहित नाम के व्यक्ति को देकर लखनऊ भेज दो। इसके बाद पुलिस को इन पैकेट की चोरी की सूचना दे दो जिससे इसका इश्योरेंस क्लेम हो जाएगा।

नौ पैकेट में था छह कारोबारियों का सोना
पुलिस के मुताबिक कूरियर कंपनी के मालिक राजन कुमार ने श्रवण को 1.50 लाख रुपये दिए थे जिसके बाद श्रवण ने मालिक की बताई झूठी कहानी पुलिस के सामने पेश की थी। श्रवण ने पुलिस को बताया कि, करीब 4 करोड़ रुपये के नौ पैकेट में सोने के सामान थे। शहर के ज्वैलर्स तपस के दो पैकेट, राकेश ज्वेलर्स का एक पैकेट, एनकेएसके के तीन पैकेट, एमएस ज्वेलर्स का एक पैकेट, अभिषेक ज्वेलर्स का एक पैकेट और अनुराधा ज्वेलर्स का एक पैकेट था।

एसपी सिटी कृष्ण कुमार विश्नोई ने बताया कि श्रवण समेत एक अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है। जल्द ही कूरियर कंपनी के मालिक से भी पुलिस पूछताछ की जाएगी। जांच में मालिक पर लगे आरोपों की पुष्टि होने पर उसके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *