September 23, 2024

बारिश और मौसम के बदले मिजाज ने थामी ट्रेनों की रफ्तार, 13 चल रही हैं देरी से

0

  नई दिल्ली 

देश के अलग अलग हिस्सों में विजिविलटी कम होने और बारिश के कारण कम से कम 13 ट्रेनें देरी से चल रही हैं। रेलवे अधिकारियों के मुताबिक दरभंगा-नई दिल्ली क्लोन स्पेशल, गया-नई दिल्ली महाबोधि एक्सप्रेस, मालदा टाउन-दिल्ली फरक्का एक्सप्रेस, बनारस-नई दिल्ली काशी विश्वनाथ एक्सप्रेस देरी से चल रही हैं।

इनके अलावा छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस-अमृतसर एक्सप्रेस, जबलपुर-हजरत निजामुद्दीन गोंडवाना एक्सप्रेस, डॉ. अम्बेडकर नगर-श्री माता वैष्णो देवी कटरा मालवा सुपरफास्ट एक्सप्रेस, एमजीआर चेन्नई सेंट्रल-नई दिल्ली ग्रैंड ट्रंक एक्सप्रेस, एमजीआर चेन्नई सेंट्रल-नई दिल्ली तमिलनाडु एक्सप्रेस, अयोध्या कैंट-दिल्ली एक्सप्रेस, राजगीर-नई दिल्ली श्रमजीवी एक्सप्रेस, सुल्तानपुर-आनंद विहार टर्मिनल सद्भावना एक्सप्रेस, प्रतापगढ़-दिल्ली पद्मावत एक्सप्रेस बारिश और खराब दृश्यता के कारण देरी से चल रही है। पहले के मौसम के अलर्ट के अनुसार, पश्चिमी विक्षोभ के कारण दिल्ली और आस-पास के इलाकों में बारिश और बादल छाए रहने संभावना है।

इंडियामेट स्काई वेदर के मुताबिक, "पश्चिमी विक्षोभ (वेस्टर्न डिस्टर्बेंस) की वजह से बारिश और गरज के साथ बौछार की संभावना हैं। दक्षिण राजस्थान के कई इलाकों में मौसम का बदला स्वरूप देखने को मिला। राजस्थान के उदयपुर में ओलावृष्टि से फसलों को नुकसान पहुंचा है।" एक स्थानीय ने कहा, "हमारी फसल खराब हो गई है, अब हम क्या खाएंगे? मैं सरकार से अनुरोध करता हूं कि हमारी मदद करें।" 

इस बीच, उदयपुर में कड़ाके की ठंड को देखते हुए उदयपुर के सभी मान्यता प्राप्त स्कूलों की पांचवीं कक्षा तक की सभी कक्षाएं 30 जनवरी से 31 जनवरी तक निलंबित रहेंगी। जिला कलेक्टर कार्यालय के एक आधिकारिक बयान के अनुसार, यह आदेश सभी सरकारी, निजी और सीबीएसई स्कूलों में लागू होगा।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *