September 22, 2024

हार्दिक पांड्या लखनऊ की पिच को लेकर भड़के, बोले- ये विकेट T20 के लिए नहीं बने हैं

0

नई दिल्ली  
भारत ने न्यूजीलैंड को दूसरे टी20 मैच में 6 विकेट से हराकर सीरीज में दमदार वापसी की है। इस जीत के साथ भारत ने तीन मैचों की टी20 सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली है। न्यूजीलैंड ने स्पिन फ्रेंडली पिच पर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 99 रन बनाए, इसके जवाब में भारतीय टीम 100 रन बनाने के लिए संघर्ष करती हुई नजर आई। भारत ने एक गेंद शेष रहते ये मुकाबले अपने नाम किया। 100 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम का पहला विकेट 17 के स्कोर पर गिरा। गिल 11 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद ईशान किशन 19 रन बनाकर आउट हुए। उन्होंने 32 गेंदों का सामना किया। त्रिपाठी ने 18 गेंद में 13 रन बनाए। कीवी स्पिनरों के सामने भारतीय बल्लेबाज भी एक-एक रन बनाने के लिए मेहनत करते नजर आए। खतरनाक बल्लेबाजी करने वाले सूर्यकुमार यादव के बल्ले से भी तेजी से रन नहीं बन रहे थे। वह 31 गेंद में 26 रन बनाकर नाबाद लौटे। सुंदर 9 गेंद में 10 रन बनाकर आउट हुए। हार्दिक 20 गेंद में 15 रन बनाकर नाबाद लौटे। 

मैच का सबसे बड़ा स्कोर SKY ने बनाया

न्यूजीलैंड के 100 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत ने सूर्यकुमार यादव (31 गेंद में नाबाद 26, एक चौका) की मैच की सर्वश्रेष्ठ पारी और कप्तान हार्दिक पंड्या (20 गेंद में नाबाद 15, एक चौका) के साथ उनकी पांचवें विकेट की 31 रन की अटूट साझेदारी से 19.5 ओवर में चार विकेट पर 101 रन बनाकर जीत दर्ज की। सूर्यकुमार मैच में 20 रन के आंकड़े को छूने वाले एकमात्र बल्लेबाज रहे।

भारतीय स्पिनरों युजवेंद्र चहल (चार रन पर एक विकेट), दीपक हुड्डा (17 रन पर एक विकेट), वाशिंगटन सुंदर (17 रन पर एक विकेट) और कुलदीप यादव (17 रन पर एक विकेट) ने मिलकर 13 ओवर में 55 रन पर चार विकेट चटकाए जिससे न्यूजीलैंड की टीम आठ विकेट पर 99 रन ही बना सकी जो इस प्रारूप में टीम इंडिया के खिलाफ उसका सबसे कम स्कोर है। अर्शदीप सिंह (सात रन पर दो विकेट) ने भी दो विकेट चटकाए।

न्यूजीलैंड के लिए मिशेल सेंटनर ने सर्वाधिक 19 रन बनाए। न्यूजीलैंड का पहला विकेट 21 के स्कोर पर गिरा, जिसके बाद विकेट गिरने का सिलसिला नियमित अंतराल पर जारी रहा। न्यूजीलैंड ने पावर प्ले में दो विकेट पर 33 रन बनाए। न्यूजीलैंड की आधी टीम को भारतीय स्पिनरों ने ही पवेलियन का रास्ता दिखाया। भारत के लिए अर्शदीप सिंह ने सर्वाधिक दो विकेट लिए। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed