September 22, 2024

कमलनाथ 11 फरवरी को सीहोर चिंतामन गणेश से चुनावी शंखनाद करेंगे

0

भोपाल

साल 2023 के अंतिम महीनों में मध्य प्रदेश विधानसभा का चुनाव होना है. चुनाव के महज आठ महीने ही शेष बचे हैं. बीजेपी की ओर से चुनावी तैयारियां शुरु हो गईं हैं. बीजेपी (BJP) ने 200 दिन में 200 पार का लक्ष्य निर्धारित किया है तो वहीं अब कांग्रेस भी चुनावी मोड में आ गई है. पूर्व मुख्यमंत्री व प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष कमलनाथ (PCC Chief Kamal Nath) प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) के गृह जिले सीहोर (Sehore) में स्थित चिंतामन गणेश जी के दर्शनों के साथ चुनावी शंखनाद करेंगे. पीसीसी चीफ कमलनाथ 11 फरवरी को सीहोर जिला मुख्यालय आएंगे. कमलनाथ के आगमन को लेकर कांग्रेस (MP Congress) ने तैयारियां शुरु कर दी हैं.

बीजेपी का गढ़ है सीहोर जिला
बता दें कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का गृह जिला सीहोर भारतीय जनता पार्टी का गढ़ है. सीहोर जिला तीन संसदीय क्षेत्रों में लगता है जिसमें विदिशा में बुदनी-इछावर, भोपाल में सीहोर और देवास संसदीय सीट पर आष्टा लगता है. तीनों ही संसदीय सीटों से बीजेपी के सांसद हैं. इसी तरह चार विधानसभा में बंटे सीहोर में चारों ही विधायक बीजेपी से हैं. सीहोर जिले की नौ नगरीय निकायों में से आठ पर बीजेपी का कब्जा है, जबकि एक पर कांग्रेस का कब्जा है. जिला पंचायत अध्यक्ष भी बीजेपी समर्थित है. पांच जनपदों पर भी बीजेपी समर्थित अध्यक्षों का कब्जा है. ऐसे में इस अभेद किले को भेदने के लिए पीसीसी चीफ कमलनाथ सीहोर जिले से चुनावी शंखनाद करने जा रहे हैं.

आयोजन को लेकर तैयारियां
कमलनाथ के आगमन को लेकर जिला कांग्रेस ने तैयारियां शुरु कर दी हैं. हालांकि सीहोर जिले में लंबे समय से कार्यकारिणी भंग है. बीते दिनों जिला अध्यक्ष पद पर फिर से कमलनाथ के समर्थक बलवीर तोमर की ताजपोशी की गई है. नाथ के आगमन को लेकर रविवार को जिला कांग्रेस कार्यालय में कांग्रेस जिलाध्यक्ष डॉ. बलवीर तोमर की अध्यक्षता में बैठक आयोजित की गई. बैठक को संबोधित करते हुए जिलाध्यक्ष तोमर ने कार्यक्रम को भव्यता प्रदान करने के लिए कार्यक्रम के रूपरेखा की तैयारी सहित संगठन को जमीनी स्तर पर मजबूती देने के लिए महत्वपूर्ण बिन्दुओं पर विस्तार पूर्वक चर्चा की. हाथ से हाथ जोड़ों कार्यक्रम जो कि दो महीने तक चलेगा उसको लेकर भी रूपरेखा तैयार करते हुए जिला पदाधिकारियों को हर मंडल का अलग-अलग प्रभारी नियुक्त कर जिम्मेदारी सौंपी गई.

सीहोर जिला अध्यक्ष ने क्या बताया
जिला अध्यक्ष डॉ. तोमर ने बताया कि कमलनाथ नगर आगमन पर अलाहदाखेड़ी हेलीपेड से मंत्री पेट्रोल पम्प होते हुए भूतेश्वरी महादेव मंदिर रोड से सबसे पहले चिन्तामन गणेश मंदिर पहुंचेगें. वहां विधिवत पूजन-अर्चन कर जनमानस के लिये सुख समृद्धि की कामना करते हुए आगामी विधानसभा चुनाव का शंखनाद करेंगे. इसके बाद नाथ का काफिला नगर के प्रमुख मार्ग शुगर फैक्ट्री चौराहा, पावर हाऊस चौराहा, मछली पुल, पुराना बस स्टैंड, कोतवाली चौराहा, आनन्द डेरी चौराहा से नया बस स्टैंड रोड होते हुए स्थानीय टाउन पहुंचेगा. पत्रकार वार्ता के बाद वे मंडल व सेक्टर प्रभारियों की बैठक लेंगे और टाउन ग्राउंड पर सभा को संबोधित करेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed