September 22, 2024

राहुल गांधी को PM मोदी और केंद्रीय मंत्री शाह को सैल्यूट कर ही वापस लौटे -उमा भारती

0

भोपाल

राजधानी के अयोध्या बायपास के पास शराब दुकान के विरोध में मंदिर में रुककर विरोध जता रहीं पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने सोमवार को फिर शराब को लेकर ट्वीट किए हैं। उन्होंने कहा है कि अयोध्या बायपास के मेरे तीन दिन के प्रवास को धरना मत कहिए। 31 जनवरी को नई शराब नीति घोषित हो सकती है। इसको लेकर उनके द्वारा सीएम शिवराज सिंह चौहान को इसी माह पत्र लिखकर सुझाव दिए गए थे। उस पर अमल होने की उम्मीद है। उमा ने ट्वीट कर कहा है कि गांधी जयंती के मौके पर मेरे ही आग्रह पर प्रदेश सरकार द्वारा आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री चौहान ने देश के गणमान्य संतों के सामने मध्यप्रदेश की शराबनीति में जनहितकारी बदलाव की घोषणा की है, तो मै अविश्वास क्यों करूं? उन्होंने कहा कि मेरे दिल में था कि मंै कुछ दिनों अपना घर छोड़कर जंगलों, पहाड़ों, धार्मिक स्थानों के पास रहंू। इस बीच भयानक ठण्ड पड़ी, ऐसे स्थानों पर मेरी व्यवस्था तो बहुत अच्छी होती थी किंतु सरकार की ओर से मेरी देखरेख में लगे पुलिस एवं प्रशासन के लोग कठिनाई में थे। इसलिए मैं कुछ दिन अमरकंटक रह कर जोशीमठ, हिमालय चली गई, अब 3 दिन यहां हंू और यह उसी पूर्व निर्धारित कार्यक्रम का हिस्सा है।

सीएम को ये सुझाव भेजे हैं उमा ने
उमा भारती ने शराब नीति को लेकर सीएम को इसी माह भेजे गए पत्र को भी वायरल किया है। उन्होंने सीएम चौहान को जो सुझाव भेजे हैं, उसमें खुले अहाते में शराब पीने की व्यवस्था तुरंत बंद करने की बात कही गई है। इसके कारण असामाजिक तत्वों का जमावड़ा होता है और महिलाओं में भय का माहौल बनता है। सभी शिक्षण संस्थानों से कम से कम एक किमी और धार्मिक स्थलों से कम से कम आधा किमी रेडियस की दूरी में कोई शराब दुकान नहीं होनी चाहिए। शराब की दुकान में या शराब दुकान के भीतर बैठकर शराब पीने पर पाबंदी होना चाहिए। मजदूरों की बस्ती, अस्पताल से शराब दुकान की न्यूनतम दूरी आधा किमी होना चाहिए। जिस प्रकार सिनेमा घरों में शराब पीने के दुष्प्रभाव के बारे में जानकारी दी जाती है, उसी तरह शराब की दुकानों के बाहर भी बड़े होर्डिंग लगाकर इसकी जानकारी दी जाना चाहिए।

मोदी शाह को सैल्यूट कर लौटना चाहिए राहुल को
उमा भारती ने एक अन्य ट्वीट में कहा है कि राहुल गांधी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय मंत्री अमित शाह को सैल्यूट कर के ही वापस लौटना चाहिए। अकेले राहुल गांधी क्या अब तो पूरे जम्मू कश्मीर में वहां के नागरिक 15 अगस्त और 26 जनवरी को तिरंगा फहराते हैं। वहां से धारा 370 हट चुकी है । राहुल गांधी के दादा जवाहर लाल नेहरू की गलतियों का हम साहस से निराकरण कर चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed