September 22, 2024

एकलव्य आवासीय स्कूल में अब हो रही राजनीति

0

राजनांदगांव

शहर के पेंड्री में संचालित एकलव्य आवासीय स्कूल में अब राजनीति दखल साफ दिखाई दे रहा है। विधानसभा की गलत जानकारी दिये जाने पर निलंबित प्राचार्य और छात्रों के अभिभावक आमने-सामने हैं।ऐसे में स्कूल में अध्यनरत छात्र दुविधा में फंसे हुए हैं।

एक प्रकार से एकलव्य आवासीय स्कूल में अध्ययनरत छात्रों के पालक गलत जानकारी दिये जाने पर प्रार्थना से खफा हैं और पत्रकारवार्ता में उन्होने अपना पक्ष रखते हुए बच्चों को जबर्दस्ती अपने साथ ले गये।सामने 10 वीं 12 वीं बोर्ड परीक्षा के चलते बच्चे अपने परिजनों से साथ नही जाना चाहते थे, लेकिन परिजनों के जिद्द के आगे बच्चों की नही चली। पिछले कुछ दिनों से एकलव्य स्कूल के प्राचार्य को विधानसभा के गलत जानकारी दिए जाने के चलते उन्हें निलंबित किया गया, तब से लगातार स्कूल में अध्ययनरत बच्चों के पालक प्रशासन पर दबाव बनाने की कोशिश कर रहे है। जिसमे पालकसंघ द्वारा प्रेसवार्ता भी की गई, उसके बाद निलंबित प्राचार्य द्वारा भी सामाजिक संगठन की आड़ में प्रेसवार्ता में स्वंय को निर्दोष बताया।
मामले में जहां पालकसंघ जो आरोप स्कूल प्रशासन पर लगा रहे है, वह तात्कालीन प्राचार्य की मौजूदगी में ही घटना घटित हुई थी जो अभी वर्तमान में निलंबित है। लेकिन अब पालकसंघ मामले में जबरदस्ती तूल देकर राजनीति करने का प्रयास कर रहे है, ऐसे में पालक अपने बच्चों का भविष्य भूल कर बच्चों को अपने साथ लेकर चले गए। जबकि बच्चों की मंशा बिल्कुल भी परिजनों के साथ जाने की नही थी। गौरतलब है, कि इस स्कूल में 450 के आसपास बच्चे अध्यनरत है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *