September 22, 2024

बिहार के दो लड़कों को दिया था नाबालिगों का गला रेतकर वीडियो बनाने का टास्क, आतंकी नौशाद का नया खुलासा

0

बिहार
राजधानी दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के हत्थे चढ़े संदिग्ध आतंकियों नौशाद और जगजीत सिंह ने पुलिस की पूछताछ में अब कई और चौंकाने वाले खुलासे किए हैं। नौशाद ने बताया कि वह पाकिस्तान में बैठे आकाओं के निर्देश पर बिहार के आरा इलाके में गया था, जहां उसने दो नाबालिग लड़कों को अपने नेटवर्क के लिए काम करने को तैयार किया था। उसने उन्हें टास्क दिया था कि जब वो इशारा करेगा तो उन दोनों को किसी नाबालिग की गला काटकर हत्या करने का वीडियो बनाना होगा।

दोनों आरोपियों से हुई पूछताछ के बाद दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की एक टीम बिहार के आरा पहुंची थी, जहां स्थानीय पुलिस की मदद से दोनों नाबालिगों से कई घंटे पूछताछ की। हालांकि, नाबालिग होने के कारण पुलिस ने उनके नाम का खुलासा नहीं किया।

लाल किला शूटआउट के दोषी से जेल में मिला

नौशाद ने खुलासा किया था कि लाल किला शूटआउट मामले में मौत की सजा पाए आतंकी आरिफ ने उसे आतंक की दुनिया से जोड़ा था। आरिफ ने ही उसे कुख्यात आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के एक अन्य आतंकी सोहेल उर्फ हैदर के जरिये पाकिस्तानी खुफिया इकाई आईएसआई के नेटवर्क में भी शामिल कराया। इसके बाद से ही वह एक के बाद एक लोगों से जुड़ता गया, वहीं अपने नेटवर्क में संदिग्धों को जोड़ता भी गया।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *