September 22, 2024

आदर्श गोस्वामी को ’स्टाॅर ऑफ द मंथ’ से सम्मानित किया गया

0

डिंडौरी
जिले मे मैया अभियान के तहत नर्मदा नदी के जल को निर्मल और स्वच्छ करने का अभियान प्रारंभ किया गया है। मैया अभियान में जिले के नागरिक, समाजसेवी, जनप्रतिनिधि, शासकीय सेवक और विद्यार्थी नर्मदा नदी के घाटों व तटों की साफ-सफाई कर नर्मदा के जल को साफ रखने का संकल्प ले रहे हैं। छात्र श्री आदर्श गोस्वामी मैया अभियान में शामिल होकर नर्मदा नदी के घाटों की साफ-सफाई कराने में शामिल होकर योगदान दे रहे हैं। कलेक्टर  विकास मिश्रा ने छात्र  आदर्श गोस्वामी के कार्याें से प्रभावित होकर उन्हें ’’स्टार आॅफ द मंथ’’ से सम्मानित किया है।

उपयंत्री  राजेश उरमलिया को ’’स्टाॅर ऑफ द मंथ’’ से सम्मानित किया गया
डिंडौरी जिले मे निर्माण कार्याें को गुणवत्तापूर्वक पूरा करने पर उपयंत्री  राजेश उरमलिया को ’’स्टार ऑफ द मंथ’’ से सम्मानित किया गया है। उपयंत्री श्री उरमलिया जनपद पंचायत करंजिया में पदस्थ हैं। उन्होंने अपने कार्यक्षेत्र के अंतर्गत आने वाले निर्माण कार्य ’’स्टाॅप डेम’’ पुल-पुलियों का निर्माण, सीसी रोड का निर्माण, रंगमंच निर्माण सहित विभिन्न निर्माण कार्याें को गुणवत्तापूर्वक पूर्ण किया है। उन्होंने बताया कि वे अपने कार्यक्षेत्र में लगातार भ्रमण करते हैं, निर्माण कार्याें में निगरानी रखते हैं। सरपंच, सचिव और रोजगार सहायकों को भी निर्देश देते हैं कि निर्माण कार्याें को गुणवत्तापूर्वक ही पूरा करें। मजदूरी और मटेरियल का भुगतान समय-सीमा में करें। आप निर्माण कार्यों का मूल्यांकन भी समय-सीमा में पूर्ण करते हैं। जिससे निर्माण कार्याें का भुगतान समय सीमा में होने पर कार्याें को गति मिलती है। कलेक्टर  विकास मिश्रा ने उपयंत्री  राजेश उरमलिया के कार्याें की प्रशंसा करते हुए उन्हें ’’स्टार आॅफ द मंथ’’ से सम्मानित किया है।  

जिला क्रीडा अधिकारी  पुरूषोत्तम राजपूत को ’’स्टाॅर ऑफ द मंथ’’ से सम्मानित किया गया
डिंडौरी जनजातीय कार्य विभाग जिला डिंडौरी में पदस्थ जिला क्रीडा अधिकारी  पुरूषोत्तम राजपूत को उत्कृष्ट कार्य के लिए ’’स्टार ऑफ द मंथ’’ से सम्मानित किया गया है। जिला क्रीडा अधिकारी श्री राजपूत ने बताया कि वे जिले में खेल प्रतिभाओं को आगे बढाने का काम करते हैं। ग्रामीण क्षेत्रों में विभिन्न खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन कर होनहार खिलाड़ियों का चयन किया जाता है। इन खिलाड़ियों के लिए विकासखण्ड और जिला स्तरीय खेल प्रतियोगिता आयोजित कर उन्हें अपनी प्रतिभा को दिखाने का अवसर देते हैं। इसके बाद खिलाड़ियों का चयन कर संभाग स्तरीय और राज्य स्तरीय खेल प्रतियोगिताओं में भेजा जाता है। जिला क्रीडा अधिकारी  राजपूतविभिन्न खेल प्रतियोगिताओं में कामेंट्री भी करते हैं। कलेक्टर  विकास मिश्रा ने जिला क्रीडा अधिकारी श्री पुरूषोत्तम राजपूत के कार्याें की प्रशंसा कर उन्हें ’’स्टार आॅफ द मंथ’’ से पुरूस्कृत किया है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *