September 22, 2024

ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के बारे में युवाओं को जागरूक करेंगे पूर्व आईएएस-आईपीएस

0

 लखनऊ 

यूपी के 48 पूर्व आईएएस, आईपीएस अधिकारी व शिक्षाविद् 3 से 5 फरवरी को 61  विश्वविद्यालयों में जाकर छात्रों को ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट की अहमियत बताएंगे। साथ ही राज्य सरकार द्वारा युवाओं के लिए रोजगार की योजनाओं को बाबत भी जानकारी देंगे। इससे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ खुद इन पूर्व अधिकारियों को मंगलवार को अपने आवास पर ओरिंटेशन प्रोग्राम के जरिए मार्गदर्शन देंगे। 

औद्योगिक विकास विभाग यह सारा आयोजन करने जा रहा है। हर पूर्व अधिकारी को चार हजार रुपये  (तीन दिन के 12 हजार रुपये) मानदेय के रूप में देगी। उन्हें संबंधित जिलें में आने जाने के लिए गाड़ी व रुकने की व्यवस्था इवेस्ट यूपी करेगा। ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट 10 से 12 फरवरी तक लखनऊ में होगी। इसके लिए चिन्हित विश्वविद्यालयों में सभी संकायों के छात्रों को पूंजी निवेश लाने के लिए तैयार की गई नीतियों के जरिए निवेश लाने की योजनाओं के बारे में बताया जाएगा। हर  विश्वविद्यालय में पांच सौ से हजार छात्र रहेंगे। 

लखनऊ विश्वविद्यालय में पूर्व आईएएस अनीता, लोहिय विश्वविद्यालय में टी वेंकेटेश, ख्वाजा मुईनुदीन चिश्ती भाषा विश्वविद्यालय में के एल गुप्ता, इंटीग्रल बाूविश्वविद्यालय में प्रवीर कुमार, बाबू बनारसी दास विश्वविद्यालय में विक्रम सिंह, केजीएमयू में अवनीश कुमार अवस्थी, टेक्निकल यूनिवर्सिटी में राजीव कपूर, एमिटी नोएडा में प्रभात कुमार, गलगोटिया विश्वविद्यालय गौतमबुद्धनगर में आलोक सिन्हा, दीन दयाल  उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय में देश दीपक वर्मा, मदन मोहन मालवीय टेक्निकल यूनिवर्सिटी में सुबेश कुमार, जौहर विश्वविद्य्रालय रामपुर में पूर्व कुलपति के एमएल पाठक जाएंगे। 

मोनाड विश्वविश्वद्यालय हापुड़ में वीके जैन, मंगलायतन अलीगढ़ में प्रमोद तिवारी, राजा महेंद्र प्रताप सिंह राज्य विश्वविद्यालय अलीगढ़ में प्रवीण सिंह, आगरा के भीमराव अम्बेडकर विश्वविद्यालय में पूर्व कुलपति जीसी सक्सेना, महाराजा सुहेल देव विश्विद्यालय आजमगढ़ में ओम प्रकाश सिंह, लोहिया  अवध विश्वविद्यालय अयोध्या  में डॉ. निशि पांडेय, वाराणसी के महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ में पूर्व कुलपति बीएचयू पंजाब सिंह, सम्पूर्णांनंद संस्कृत विश्वविद्यालय में एम के अग्रवाल, सहारनपुर के शकुम्भरी देवी विश्वविद्यालय में प्रो एनसी गौतम रहेंगे।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *