September 22, 2024

सूर्यकुमार ने जहां से की थी करियर की शुरुआत, वहीं तोड़ सकते हैं विराट कोहली और ब्रेंडन मैकुलम का बड़ा रिकॉर्ड

0

  नई दिल्ली 

भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने न्यूजीलैंड के खिलाफ लखनऊ में अपने करियर की सबसे धीमी पारी खेली। सूर्यकुमार की ये पारी देखकर क्रिकेट एक्सपर्ट भी उनकी तारीफ करने से खुद को नहीं रोक पाए। विस्फोटक अंदाज में बल्लेबाजी करने वाले सूर्यकुमार ने इस मैच में 31 गेंद में 26 रन बनाए और प्लेयर ऑफ द मैच रहे। सूर्यकुमार भारत और न्यूजीलैंड के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होने वाले तीसरे मैच के लिए तैयार है, ये मैच उनके लिए खास होने वाला है, क्योंकि ये वही स्टेडियम है, जहां उन्होंने डेब्यू किया था। सूर्यकुमार के पास तीसरे मैच में विराट कोहली को पीछे छोड़कर एक खास क्लब में शामिल होने का बेहतरीन मौका भी है। 

मध्यक्रम के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 7 टी20 मैचों में 151.16 के स्ट्राइक रेट से 260 रन बनाए हैं। भारत और न्यूजीलैंड के बीच हुए टी20 इंटरनेशनल मैचों में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में सूर्यकुमार इस समय 10वें नंबर पर मौजूद हैं। लेकिन तीसरे मैच में अगर वह धुआंधार पारी खेलते हैं, तो कई दिग्गजों को पीछे छोड़ सकते हैं। 

विराट कोहली और मैकुलम को पीछे छोड़ने का मौका
क्रिकेट के सबसे छोटे फार्मेट के बादशाह सूर्यकुमार यादव के पास विराट कोहली और ब्रैडन मैकुलम को पीछे छोड़ने का मौका है। भारत और न्यूजीलैंड के बीच टी20 मैचों में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की सूची में रोहित शर्मा (511) रनों के साथ शीर्ष पर हैं। कोहली (311) और ब्रैंडन मैकुलम (261) के साथ क्रमश: आठवें और नौवें स्थान पर हैं। सूर्यकुमार को इस सूची में मैकुलम को पीछे छोड़ने के लिए सिर्फ दो रन की दरकरार है, जबकि विराट कोहली से आगे पहुंचने के लिए उन्हें 52 रन चाहिए। बता दें कि भारत और न्यूजीलैंड के बीच जारी तीन मैचों की टी20 सीरीज में सूर्यकुमार सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। उन्होंने पहले मैच में 47 रन की दमदार पारी खेली थी, जबकि दूसरे मैच में 31 गेंद में 26 रन बनाकर उन्होंने भारत को एक अहम जीत दिलाई थी। 
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *