September 22, 2024

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के लिए इस सप्ताह भारतीय स्क्वॉड से जुड़ेंगे रविंद्र जडेजा, श्रेयस अय्यर का फिटनेस टेस्ट बाकी

0

  नई दिल्ली 

भारतीय टीम के स्टार ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा ने लंबे समय बाद प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में सौराष्ट्र और तमिलनाडु के बीच खेले गए रणजी मैच के जरिेए वापसी की। फिटनेस हासिल कर चुके जडेजा इस सप्ताह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली बॉर्डर गावस्कर सीरीज के लिए भारतीय टेस्ट स्क्वॉड से जुड़ेंगे, जोकि 9 फरवरी से शुरू होने वाली है। 

पिछले हफ्ते चेन्नई में अपने आखिरी ग्रुप स्टेज मैच में सौराष्ट्र के लिए खेलते हुए जडेजा ने शानदार वापसी की। इस मैच की पहली पारी में ज्यादा कमाल नहीं दिखा सके, लेकिन दूसरी पारी में उन्होंने 41.1 ओवर गेंदबाजी की और सात विकेट लिए। उन्होंने बल्ले से 15 और 25 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज से पहले इस तरह के प्रदर्शन से जडेजा का आत्मविश्वास बढ़ा होगा। मैच के बाद जडेजा ने कहा कि वह पूरी तरह तैयार है।

बीसीसीआई का एक फीजियो उनके फिटनेस का ट्रैक रखने के लिए जडेजा के साथ है। जडेजा फिटनेस टेस्ट के आखिरी राउंड को पूरा करने के लिए नेशनल क्रिकेट एकेडमी वापस आ गए हैं। जडेजा ने भारत के लिए आखिरी टेस्ट मैच इंग्लैंड के खिलाफ खेला था। सितंबर में हुए एशिया कप के दौरान उनके घुटने में चोट लगी थी, जिसके कारण वह टूर्नामेंट से बाहर हो गए थे। इसके बाद वह ऑस्ट्रेलिया में हुए टी20 वर्ल्ड कप से भी बाहर रहे। 
 

मध्यक्रम के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर पीठ में लगी चोट से बेंगलुरु स्थिति नेशनल क्रिकेट एकेडमी में रिकवर कर रहे हैं और उन्हें अभी फिटनेस क्लीयरेंस नहीं मिला है। वह न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज से बाहर हुए थे। अगर श्रेयस अय्यर फिट घोषित होते हैं, तो वह टीम के लिए पहली पसंद होंगे। पिछले पांच टेस्ट मैचों में उन्होंने 60 से ज्यादा औसत के साथ चार अर्धशतक और 422 रन बनाए हैं। उनके फिट ना होने पर सूर्यकुमार यादव को मौका मिल सकता है, जो टी20 इंटरनेशनल में धमाल मचा चुके हैं। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *