September 23, 2024

केरल के पत्रकार सिद्दीकी कप्पन उत्तर प्रदेश की जेल से जमानत पर रिहा हुए, दो साल पहले हुए थे गिरफ्तार

0

लखनऊ
 केरल के एक पत्रकार सिद्दीकी कप्पन, जिन्हें दो साल से अधिक समय पहले उत्तर प्रदेश में गिरफ्तार किया गया था, आज जेल से रिहा कर दिया गया। एक दिन पहले, लखनऊ की एक विशेष अदालत ने उनके खिलाफ दो मामलों में जमानत मिलने के एक महीने से अधिक समय बाद उनकी रिहाई के आदेश पर हस्ताक्षर किए।

केरल के पत्रकार सिद्दीकी कप्पन ने जेल से र‍िहा होने के बाद कहा क‍ि, मैं 28 महीने बाद जेल से बाहर आया हूं। मुझे सपोर्ट करने के लिए मैं मीडिया का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं। मुझ पर झूठे आरोप लगाए गए। मैं अब बाहर आकर खुश हूं।

कप्पन के बुधवार शाम को जेल से बाहर निकलने की उम्मीद थी, लेकिन उन्हें रिहा नहीं किया जा सका क्योंकि मनी लॉन्ड्रिंग की रोकथाम पर विशेष अदालत के न्यायाधीश बार काउंसिल के चुनाव में व्यस्त थे।

सिद्दीकी कप्पन को अक्टूबर 2020 में गैरकानूनी गतिविधि रोकथाम अधिनियम (यूएपीए) गिरफ्तार किया गया था, जब वह हाथरस में कथित सामूहिक दुष्‍कर्म और अनुसूचित जाति की 20 वर्षीय महिला की मौत की रिपोर्ट करने के लिए जा रहा था, जिसने पूरे देश में आक्रोश पैदा कर दिया था। पुलिस ने कहा कि वह अशांति पैदा करने के लिए वहां जा रहा था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *