September 24, 2024

बिहार कैबिनेट विस्तार पर बोली कांग्रेस- तेजस्वी यादव का मंत्रिमंडल नहीं है, CM नीतीश से हो गई है बात

0

 मधुवनी 

बिहार में मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर एक बार फिर से सियासी पारा उछाल मार रहा है। बिहार कांग्रेस के अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह ने शिवहर में बया बयान दिया। उन्होने कहा कि मंत्रिमंडल में उनकी पार्टी के लिए चार जगह बनता है। इस पर सीएम से बातचीत हो चुकी है। सीएम नीतीश कुमार ने सहमति भी दिया है। कांग्रेस कोटे से और मंत्री बनाये जाएंगे। अब जिसको जो लगे वह बोल सकता है, इससे उनका कोई लेना-देना नहीं है। 

सीएम नीतीश से हो गई बात- अखिलेश प्रसाद
दरअसल डिप्टी सीएम के मंत्रिमंडल का विस्तार नहीं किए जाने के सवाल पर कांग्रेस अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह ने कहा कि मंत्रिमंडल विस्तार करना सीएम का विशेषाधिकार है। इस मुद्दे को लेकर वे खुद सीएम से मुलाकात कर चुके हैं। सीएम ने मधुबनी की सभा में कह चुके है कि कांग्रेस के कोटे से मंत्री बनेंगे। आगे उन्होंने कहा कि कौन क्या बोलता है, क्यों बोलता है, वो मैं नहीं जानता।

डिप्टी सीएम के बयान से कोई मतलब नहीं है ? अखिलेश सिंह ने साफ शब्दों में कहा कि डिप्टी सीएम का मंत्रिमंडल नहीं, बल्कि सीएम का होता है। सीएम जिसे चाहे मंत्रिमंडल में रख सकते हैं और नहीं रख सकते हैं। उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी के 19 एमएलए और चार एमएलसी हैं। दूसरों के दो से चार एमएलए हैं। उनकी पार्टी के लिए मंत्रिमंडल में चार के लिए जगह बनता है। इसके लिए सीएम से सहमति भी मिल चुकी है।

तेजस्वी नकार चुके हैं कैबिनेट विस्तार की संभावना
आपको बा दें कि बिहार में मकर संक्रांति के बाद से ही मंत्रिमंडल के विस्तार की चर्चा हो रही है। इसको लेकर सीएम नीतीश कुमार भी बयान दे चुके हैं। उन्होंने कहा था कि मंत्रिमंडल में कांग्रेस और आरजेडी के और मंत्री बनाये जा सकते हैंष हालांकि, उन्होंने उपेंद्र कुशवाहा के डिप्टी सीएम बनने के कयासों पर विराम भी लगा दिया था।

 इधर, डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने मंत्रिमंडल विस्तार पर कहा की अभी कोई संभावना नहीं है, उनके इस बयान पर बीजेपी ने सीएम नीतीश कुमार को लेकर चुटकी ली. बीजेपी के प्रवक्ता निखिल आनंद ने कहा कि नीतीश कुमार अब सिर्फ गृह मंत्री बनकर रह गए हैं. एक्टिंग मुख्यमंत्री तो तेजस्वी यादव हैं। लेकिन कांग्रेस ने एक बार फिर से कैबिनेट विस्तार की चर्चा को हवा दे दी है।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *