September 25, 2024

पूर्व PAK खिलाड़ी ने इस भारतीय को बताया विराट से बड़ा बल्लेबाज,’मैं कोहली का सम्मान करता हूं, लेकिन…’

0

 नई दिल्ली 

मौजूदा भारतीय क्रिकेट टीम के दो स्तंभ रोहित शर्मा और विराट कोहली की चर्चा हर कोई करता है। यह दोनों खिलाड़ी अपनी शानदार बल्लेबाजी के चलते पिछले कई सालों से टीम इंडिया की रीढ़ की हड्डी बने हुए हैं। ऐसे में वर्ल्ड क्रिकेट में अकसर चर्चा होती रहती है कि इन दोनों में से बेहतर बल्लेबाज कौन है। जब यह सवाल पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर सोहेल खान से पूछा गया तो उन्होंने रोहित शर्मा को विराट कोहली से बेहतर बल्लेबाज बताते हुए कहा कि वह पिछले 10-12 सालों से वर्ल्ड क्रिकेट पर राज कर रहे हैं।
 
निदार अली के पोडकास्ट पर सोहेल खान ने कहा 'मैं कोहली का सम्मान करता हूं क्योंकि वह बहुत बड़े बल्लेबाज हैं। लेकिन गेंदबाज के रूप में मुझे लगता है कि रोहित शर्मा उनसे कहीं बेहतर बल्लेबाज हैं। उनकी तकनीक शानदार है। वह गेंद को बहुत देर से खेलते हैं, जैसे उसके पास दुनियाभर का समय हो।' जब एंकर ने उन्हें सीमित ओवरों के क्रिकेट में रोहित के हालिया संघर्ष के बारे में याद दिलाया, तो सोहेल ने उन्हें यह कहते हुए चुप करा दिया, "पिछले 10-12 वर्षों में उन्होंने विश्व क्रिकेट में अपना दबदबा बनाया है।" सोहेल ने इसके अलावा विराट कोहली की फिटनेस की भी बात की। उनका कहना है कि कोहली विकेट के बीच अच्छी दौड़ लगाकर भी खूब रन बटौरते हैं, वह एक रन लेने के बाद भी दूसरे रन लेने के लिए तैयार रहते हैं, मगर रोहित शर्मा ऐसा नहीं करते।
 
उन्होंने कहा 'कोहली अपनी फिटनेस के आधार पर रन बनाते हैं। यदि वह एक रन बनाते हैं, तो वह तुरंत अगले के लिए तैयार हो जाते हैं। रोहित ऐसा नहीं करते। वह एक रन बनाते हैं और अगले के लिए कोशिश भी नहीं करते। रोहित ने अपने बल्ले से रन बनाए हैं। कोहली अपने बल्ले से और विकेटों के बीच दौड़कर रन बनाते हैं। फिर से, यह एक अच्छी बात है क्योंकि जब आप इतने फिट होते हैं, तो आप अपने आप प्रतिबिंबित होते हैं।'

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *