September 25, 2024

केएल राहुल नहीं करेंगे विकेटकीपिंग, ईशान किशन या केएस भरत, कौन करेगा टेस्ट डेब्यू?

0

 नई दिल्ली 

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज 9 फरवरी से नागपुर में होना है। बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के पहले दो टेस्ट मैचों के लिए भारतीय स्क्वॉड का ऐलान किया गया है। विकेटकीपिंग के लिए भारत ने तीन ऑप्शन रखे हैं। एक तो केएल राहुल, दूसरे केएस भरत और तीसरे ईशान किशन। अब सवाल यह उठता है कि नागपुर में क्या केएल राहुल विकेटकीपर बल्लेबाज की भूमिका निभाएंगे या भारत स्पेशलिस्ट विकेटकीपर के साथ खेलने उतरेगा? केएस भरत पिछले कुछ समय से टीम इंडिया के दौरों पर जा रहे हैं और टेस्ट स्क्वॉड का हिस्सा भी बन रहे हैं, लेकिन उनको अभी तक टेस्ट डेब्यू करने का मौका नहीं मिला है। अब केएस भरत को फाइनली टेस्ट में डेब्यू करने का मौका मिल सकता है।

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने इनसाइड स्पोर्ट्स पर कहा, 'पिछले एक साल में केएल राहुल को काफी सारी चोटें आई हैं, टेस्ट में उनके लिए विकेटकीपिंग करना शायद सही नहीं होगा। टेस्ट क्रिकेट में स्पेशलिस्ट विकेटकीपर की जरूरत होती है। टीम में भरत और ईशान दो स्पेशलिस्ट विकेटकीपर हैं। यह टीम मैनेजमेंट का काम है कि वह किसे चुनते हैं।'

ऋषभ पंत कार एक्सिडेंट के बाद से क्रिकेट से दूर चल रहे हैं, वहीं ईशान किशन वाइट बॉल क्रिकेट में तो विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर पहली पसंद बन चुके हैं, लेकिन टेस्ट क्रिकेट में ऐसा लगता है कि केएस भरत ही नागपुर में टेस्ट डेब्यू करेंगे।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *