September 27, 2024

मेरा उद्देश्य मप्र का भविष्य सुरक्षित रखना है: अध्यक्ष कमलनाथ

0

 भोपाल

प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष कमलनाथ आज उमरिया पहुंचे। यहां पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि भावी मुख्यमंत्री का यदि कोई नारा लगाए तो मैं उसे रोक नहीं सकता, लेकिन मेरा उद्देश्य मप्र का भविष्य सुरक्षित रखना है। आदिमजाति कल्याण विभाग की मंत्री मीना सिंह के जिले में नाथ सरकार पर जमकर गरजे। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने इस जिले के विकास के लिए कभी कुछ नहीं किया। यहां के अनूसचित जनजाति वर्ग के लोगों की जिंदगी भाजपा सरकार बदल नहीं सकी।

अधिकांश लोग आज भी मुख्य धारा से नहीं जुड़ सके हैं। नाथ ने उमरिया में सभा में कहा कि वोटों की राजनीति करने के लिए सरकार ने यहां की एक विधायक को मंत्री भी बनाया,लेकिन विकास नहीं किया। न ही अनुसूचित जनजाति के लोगों की भलाई का सोचा। जबकि कांग्रेस की सरकार ने इस वर्ग के लिए हमेशा से ही काम किये। हमारी 15 महीने की सरकार ने भी अनुसूचित जनजाति के लोगों को मुख्य धारा से जोड़ने के प्रयास तेज किए थे, लेकिन हमारी सरकार गिरा दी गई। इससे पहले नाथ ने यहां पर मंडलम-सेक्टर के पदाधिकारियों की बैठक भी ली। उन्होंने कहा कि इस बार इस जिले की सभी जिलों पर कांग्रेस का अच्छा माहौल है। आप सभी भी पूरी ताकत से जुट जाए। आप लोगों ने पूरी ताकत से मेहनत कर दी तो हम जिले की दोनों जिलों पर इस बार जीत दर्ज करेंगे।

यह है अभी स्थिति
उमरिया जिले में विधानसभा की दो सीटें हैं। जिसमें मानपुर की विधायक मीना सिंह मंत्री हैं। जबकि दूसरी सीट बांधवगढ़ से भाजपा के शिवनारायण सिंह विधायक हैं। वर्ष 2018 के चुनाव में मीना सिंह ने यहां पर कांग्रेस उम्मीदवार ज्ञानवती सिंह को करीब 19 हजार मतों से हराया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *