September 28, 2024

डोनाल्ड ट्रंप का फेसबुक और इंस्टाग्राम अकाउंट भी बहाल, दो साल के बाद हटा प्रतिबंध

0

 नई दिल्ली 

पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की सभी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म में वापसी हो गई है। 22 महीने बाद पिछले साल 20 नवंबर को ट्विटर ने ट्रंप पर से प्रतिबंध हटाए फिर अब मेटा ने फेसबुक और इंस्टाग्राम से भी डोनाल्ड ट्रंप का अकाउंट बहाल कर दिया है। मेटा के प्रवक्ता एंडी स्टोन ने गुरुवार को इस जानकारी की पुष्टि की। ट्रंप के सोशल मीडिया अकाउंट पर निलंबन की अवधि दो साल थी।

दरअसल, 6 जनवरी, 2021 को संयुक्त राज्य अमेरिका में घातक कैपिटल हिल दंगों के बाद पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की सोशल मीडिया पर पहुंच दो साल के लिए निलंबित कर दी गई थी। हालांकि निलंबन अवधि से पहले ही सभी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ने ट्रंप के अकाउंट बहाल कर दिये हैं।

जनवरी में, मेटा ने घोषणा की थी कि वह "आने वाले हफ्तों में" ट्रम्प के सोशल मीडिया अकाउंट पर से निलंबन को हटा देगी और यदि पूर्व राष्ट्रपति ने फिर से अपनी सामग्री नीतियों का उल्लंघन किया तो एक महीने और दो साल के बीच निलंबन के दंड को बढ़ाया जाएगा।

गौर हो कि जनवरी तक उनके इंस्टाग्राम पर 23 मिलियन और फेसबुक पर 34 मिलियन फॉलोअर्स थे। पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप 2024 में व्हाइट हाउस की दौड़ में शामिल हो सकते हैं।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *