September 30, 2024

एशेज सीरीज में ऑस्ट्रेलिया को धूल चटाने के लिए ये है बेन स्टोक्स का धांसू प्लान, आप भी जानिए

0

 नई दिल्ली

इंग्लैंड की टेस्ट टीम के कप्तान बेन स्टोक्स ने आखिरकार एशेज सीरीज को लेकर बड़ा ऐलान कर दिया है। उन्होंने ये भी प्लान बताया है कि वे ऑस्ट्रेलिया को हराने के लिए कैसे तैयारी करेंगे। न्यूजीलैंड दौरे पर उन्होंने एशेज सीरीज को लेकर बात की और खुलासा किया कि उन्होंने इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड यानी ईसीबी को इस साल ऑस्ट्रेलिया को हराने के अपने प्रयास में मदद करने के लिए एक टास्क दिया है।

अपनी कप्तानी के सबसे बड़े साल की शुरुआत में उन्होंने कहा, "मैंने मेडिकल टीम से कहा, 'बस मुझे टीम चुनने के लिए आठ तेज गेंदबाज दीजिए'।"इंग्लैंड की टीम 2023 के पहले टेस्ट में पेस अटैक के साथ उतर रही है। न्यूजीलैंड के खिलाफ इंग्लैंड की टीम ने माउंट मॉन्गनुई में होने वाले पहले टेस्ट मैच के लिए अपनी प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया है, जिसमें तेज गेंदबाजों को जगह मिली है।

मैच से दो दिन पहले बेन स्टोक्स ने अपनी प्लेइंग इलेवन की पुष्टि की। जेम्स एंडरसन और ओली रॉबिन्सन के साथ प्लेइंग इलेवन में स्टुअर्ट ब्रॉड को चुना गया है, जबकि खुद बेन स्टोक्स भी पेस बॉलिंग करते हैं। कप्तान स्टोक्स जानते हैं कि सीनियर गेंदबाज टीम के लिए कितना अहम होता है। उन्हें ये अच्छी तरह पता है कि सीनियर बॉलर से कितनी गहराई गेंदबाजी में देखी जाती है।

कप्तान बेन स्टोक्स और कोच ब्रेंडन मैकलम के तहत इंग्लैंड ने 10 मैच खेले हैं, जिनमें उन्होंने 9 बार 20 विकेट चटकाए हैं, लेकिन हर कोई बल्लेबाजी की बात करता है, क्योंकि इंग्लिश बैटर पहली बॉल से हिट करते नजर आते हैं। यही कारण है कि स्टोक्स ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले बहुत सारे विकल्प गेंदबाजी में देखना चाहते हैं। एशेज सीरीज जून में एजबेस्टन में शुरू होगी।

इंग्लैंड के लिए सबसे बड़ा मुद्दा गेंदबाजों को फिट रखना है। जोफ्रा आर्चर ने 2021 के बाद से टेस्ट क्रिकेट नहीं खेला है, मार्क वुड को संभाला जाना है और उन्हें इस दौरे से आराम दिया गया है, जबकि ओली स्टोन ने चार साल में केवल तीन टेस्ट ही खेले हैं। साकिब महमूद भी चोट के कारण इस समर सीजन में खेल नहीं पाए, क्योंकि उनको स्ट्रैस फ्रैक्चर है। वह अगले महीने बांग्लादेश के खिलाफ खेल सकते हैं।
 
इंग्लैंड पहले से ही एक गेंदबाज की कमी से जूझ रहा है। जेमी ओवर्टन के एशेज का हिस्सा बनने की संभावना नहीं है, क्योंकि वह बैक स्ट्रेस फ्रैक्चर के अभिशाप से पीड़ित नवीनतम तेज गेंदबाज बन गए हैं। मैट पॉट्स न्यूजीलैंड दौरे पर हैं और पिछले हफ्ते अभ्यास मैच में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज थे। वह क्रिस वोक्स की तरह स्टोक्स की एशेज योजनाओं में शामिल होंगे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *