September 27, 2024

शेयर बाजार में ठप पड़ी है अनिल अंबानी की कंपनी, अब RBI ने लिया ये फैसला

0

नई दिल्ली

अनिल अंबानी की कर्ज में डूबी रिलायंस कैपिटल के लिए भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने एक अहम कदम उठाया है। दरअसल, आरबीआई ने कंपनी के प्रशासक को सलाह देने के लिए बैंक ऑफ बड़ौदा के पूर्व कार्यकारी निदेशक विक्रमादित्य सिंह खींची को पैनल में नियुक्त किया है। पैनल से श्रीनिवासन वरदराजन के इस्तीफे के बाद खींची को रिलायंस कैपिटल की सलाहकार समिति में नियुक्त किया गया है।

सलाहकार समिति के अन्य दो सदस्य संजीव नौटियाल (पूर्व डीएमडी, भारतीय स्टेट बैंक) और प्रवीण पी कडले (टाटा कैपिटल लिमिटेड के पूर्व एमडी और सीईओ) हैं। आरबीआई ने कहा, "सलाहकार समिति कॉर्पोरेट दिवाला समाधान प्रक्रिया के दौरान रिलायंस कैपिटल लिमिटेड के संचालन में प्रशासक को सलाह देगी।"

बता दें कि नवंबर 2021 में, आरबीआई ने अनिल अंबानी द्वारा प्रवर्तित रिलायंस कैपिटल लिमिटेड के बोर्ड को अलग कर दिया था। इसके बाद भुगतान चूक और गवर्नेंस के मुद्दों के मद्देनजर कंपनी के खिलाफ दिवालियापन की कार्यवाही शुरू की थी। कंपनी का कुल कर्ज 40,000 करोड़ रुपये से ज्यादा का है। शेयर बाजार में ट्रेडिंग ठप: बीते कई दिनों से रिलायंस कैपिटल की ट्रेडिंग ठप पड़ी है। बीएसई इंडेक्स पर ट्रेडिंग प्रतिबंधित का मैसेज भी दिखता है। इससे पहले कंपनी का शेयर भाव 9.14 रुपये और मार्केट कैप 230.98 करोड़ रुपये पर था।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *