September 28, 2024

इस शहर को पहली बार मिली आईपीएल मैच की मेजबानी, IPL 2023 में राजस्थान रॉयल्स का होगा घरेलू मैदान

0

 नई दिल्ली

आईपीएल 2023 के शेड्यूल का ऐलान होने के बाद भारतीय फैंस के बीच खुशी की लहर दौड़ पड़ी है, दरअसल, 3 साल के लंबे इंतजार के बाद पूरे देश में इस लीग के मैच खेले जाएंगे। पिछले सीजन में ही आईपीएल की घर पर वापसी हो गई थी, मगर टूर्नामेंट के ग्रुप चरण के सभी मुकाबले महाराष्ट्र में खेले गए थे, वहीं नॉकआउट मुकाबले की मेजबानी ईडन गार्डन्स और नरेंद्र मोदी स्टेडियम को मिली थी। मगर इस साल आईपीएल के सभी मुकाबले पूरे देश में खेले जाएंगे। इस बीच बीसीसीआई ने पहली बार दो मुकाबलों की मेजबानी गुवाहटी को भी सौंपी है। पहली बार यहां आईपीएल के मुकाबले खेले जाएंगे। गुवाहाटी को अप्रैल 2020 में राजस्थान रॉयल्स के दो मैच दिये गये थे लेकन कोविड-19 महामारी के कारण और फिर पांबदियों के चलते इन्हें रद्द करना पड़ा था।
 
असम क्रिकेट संघ (एसीए) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी प्रीतम महानता ने कहा कि राजस्थान रॉयल्स की टीम पहले मैच में पंजाब किंग्स से भिड़ेगी जबकि दूसरे मैच में उसका सामना दिल्ली कैपिटल्स से होगा।  उन्होंने एक बयान में कहा,''हमें यह घोषणा कर खुशी हो रही है कि गुवाहाटी का एसीए स्टेडियम पांच अप्रैल और आठ अप्रैल 2023 को टाटा आईपीएल के दो मैचों की मेजबानी करेगा। गुवाहाटी राजस्थान रॉयल्स का घरेलू स्थल होगा।''
 

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई ने इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन  (IPL 2023 Schedule) के शेड्यूल का ऐलान कर दिया है। इस साल दुनिया की सबसे बड़ी लीग आईपीएल की शुरुआत 31 मार्च से होगी। वहीं टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला 28 मई को खेला जाएगा। आईपीएल के आगामी सीजन का पहला मैच चेन्नई सुपर किंग्स और गत चैंपियन गुजरात टाइटंस के बीच नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 31 मार्च को शाम 7.30 बजे से खेला जाएगा। इस बार कुल 70 लीग चरण के मैच 52 दिनों के दौरान 12 स्थानों पर खेले जाएंगे।
 
भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन के खत्म होने के बाद आईपीएल के आगामी सीजन का ऐलान हुआ। इंडियन प्रीमियर लीग 2023 की शुरुआत 31 मार्च से हो रही है। सीजन के ओपनर में एमएस धोनी की अगुवाई वाली चेन्नई सुपर किंग्स और हार्दिक पांड्या के नेतृत्व वाली गुजरात जायंट्स आमने-सामने होंगे। पिछले संस्करण में मुंबई, पुणे और अहमदाबाद में आईपीएल का आयोजन करने के बाद बीसीसीआई ने आईपीएल का 16वां सीजन होम और अवे फॉर्मेट में वापस ले जाने का फैसला किया है, जहां सभी टीमें लीग चरण में क्रमश: 7 घरेलू मैच और 7 बाहर मैच खेलेंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *