September 27, 2024

कोहली के LBW आउट होने पर हंगामा ,अंपायर पर निकाली भड़ास, गुस्से में पूरा इंडियन ड्रेसिंग रूम

0

नईदिल्ली

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जारी दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन जमकर ड्रामा हुआ। विराट कोहली विवादास्पद तरीके से अपना विकेट गंवा बैठे। ऑन फील्ड अंपायर ने उन्हें एलबीडब्ल्यू आउट दिया, जिसके बाद रीव्यू की अपील पर थर्ड अंपायर ने भी यही फैसला बरकरार रखा। 44 रन पर आउट होने वाले विराट इस फैसले से बिलकुल नाखुश नजर आए। ड्रेसिंग रूम के भीतर पूर्व कप्तान की झुंझलाहट साफतौर पर देखी जा सकती थी। कुर्सी पर हाथ मारकर वह अपनी भड़ास निकालते दिखे। इस दौरान कोच राहुल द्रविड़ और बैटिंग कोच विक्रम राठौर भी बार-बार टीवी पर इस विकेट का रीप्ले देख रहे थे।

जब थर्ड अंपायर ने विराट कोहली को आउट दिया, तब वह गुस्सा हुए और आपत्ति जताते हुए पवेलियन की ओर लौट गए. ड्रेसिंग रूम में बैठा टीम इंडिया का मैनेजमेंट भी इस फैसले से खुश नहीं था, कोच राहुल द्रविड़ और बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ भी थर्ड अंपायर के फैसले से खुश नज़र नहीं आए.

टीम इंडिया जब संकट में थी, तब विराट कोहली ही संभली हुई पारी खेल रहे थे और रवींद्र जडेजा के साथ मिलकर टीम इंडिया की पारी को आगे बढ़ा रहे थे. अपनी इस पारी में विराट कोहली ने 84 बॉल में 44 रन बनाए, इस दौरान उन्होंने 4 चौके लगाए.

पहले बैट या पैड?

विराट कोहली का आउट होना, भारत को छठा झटका था। वह तेजी से अर्धशतक की ओर बढ़ रहे थे। धैर्यपूर्वक शानदार पारी खेल रहे थे। 84 गेंदों की अपनी पारी के दौरान आउट होने से पहले वह सिर्फ 5 मर्तबा ही बीट हुए या शरीर पर गेंद खाई। 50वें ओवर की तीसरी बॉल पर स्पिनर मैथ्यू कुहनेमैन को रोकने की कोशिश में गेंद पैड पर जा टकराई। जोरदाप अपील पर अंपायर नितिन मेनन ने उंगली उठा दी। कोहली ने रिव्यू लेने में बिलकुल देरी नहीं की क्योंकि उन्हें यकीन था कि बॉल पहले बैट पर लगी है।

सॉफ्ट डिसमिसल पड़ा भारी

रिप्ले में देखने पर साफतौर पर पता लग रहा था कि बॉल, पैड-बैट दोनों पर एकसाथ टकराई, लेकिन क्योंकि गेंद स्टंप्स पर लग रही थी और फील्ड अंपायर ने आउट दिया था ऐसे में थर्ड अंपायर के पास कोई सबूत नहीं था कि वह इसे पलटे, ऐसे में कोहली को निराश ही वापस लौटना पड़ा। आउट होने से पहले किंग कोहली ने 84 गेंदों का सामना करते हुए 4 चौके की मदद से 44 रन बनाए।

विराट कोहली के इस विकेट को लेकर काफी हंगामा हुआ, दिग्गजों ने भी इस तरह आउट देने पर सवाल खड़े किए. वसीम जाफर ने ट्वीट कर लिखा कि यह उनके लिए नॉट आउट है, क्योंकि उन्हें कहीं से भी नहीं लगता है कि बॉल पहले बल्ले पर लगी है. आपको बता दें कि दिल्ली टेस्ट के दूसरे दिन टीम इंडिया की बल्लेबाजी चल रही थी और यहां बल्लेबाजी यूनिट पूरी तरह से आउट ऑफ फॉर्म नज़र आई. विराट कोहली के अलावा कोई भी बल्लेबाज लंबी पारी नहीं खेल पाया.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *